राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 17 नवंबर तक आएगा फैसला | Arguments conclude in the #AyodhyaCase , Supreme Court reserves the order.

राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 17 नवंबर तक आएगा फैसला

राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 17 नवंबर तक आएगा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 16, 2019/10:08 am IST

नई दिल्ली: राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई बुधवार को पूरी हो गई है। मामले में अब जलद फैसला आने की उम्मीद की जा रही है। आज कोर्ट की कार्यवाही शुरू होने के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अन्य कुछ याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार कर दिया और सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि अब बहुत हो चुका, हम शाम को पांच बजे उठ जाएंगे। इसके बाद 40वें दिन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई।

Read More: आंगनबाड़ी में बच्चे की मौत, खेलते समय बच्चे के ऊपर गिरा शेड, शेड में दबने से हुई मौत

वहीं, बुधवार को सुनवाई के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिन्दू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से पेश किया नक्शा फाड़ दिया। राजीव धवन की हरकत को देखते हुए जस्टिस रंजन गोगोई ने फटकार लगाते हुए कहा कि अगर कोर्ट का डेकोरम नहीं बनाया रखा गया तो हम कोर्ट से चले जाएंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Arguments conclude in the <a href=”https://twitter.com/hashtag/AyodhyaCase?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#AyodhyaCase</a> , Supreme Court reserves the order. <a href=”https://t.co/74JQXGj7r7″>pic.twitter.com/74JQXGj7r7</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1184416481326485504?ref_src=twsrc%5Etfw”>October 16, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग ने पहले छोड़ी पढाई फिर जिंदगी छोड़ने का प्रयास, दबंग युवक के खौफ से पुलिस को भी नही दी सूचना

बता दें कि कल सभी पक्षों के वकीलों ने दलील पूरी करने के लिए ज्यादा समय मांगा था लेकिन कोर्ट ने इससे साफ इनकार कर दिया। बड़ी बात ये है कि अगर सुनवाई आज पूरी हो जाती है तो ऑर्डर भी आज ही रिजर्व किया जा सकता है। 17 अक्टूबर को मोल्डिंग ऑफ रिलीफ रखा गया है। इस पर भी आज बहस हो सकती है।

Read More: यात्रा के दौरान बिगड़ी युवक की तबीयत, एंबुलेंस बुलाने के बजाए टीटी ने उतार दिया स्टेशन पर, मौत

मामले की सुनवाई के 39वें दिन हिंदू पक्ष की तरफ से के परासरन और सीएस वैद्यानाथन ने अपनी दलीलें देते हुए अयोध्या में राम मंदिर की जगह मस्जिद का निर्माण किए जाने को इतिहास की बड़ी गलती बताया, कहा कि अब वक्त आ गया है कि सुप्रीम कोर्ट इतिहास की उस गलती को सुधारे। मुसलमान किसी भी मस्जिद में नमाज़ अदा कर सकते हैं। सिर्फ अयोध्या में ही 50-60 मस्जिदें हैं लेकिन हिंदुओं के लिए वो जगह भगवान राम का जन्मस्थान है और भगवान राम का जन्मस्थान को बदला नहीं जा सकता।

Read More: ओबीसी आरक्षण पर सरकार ने हाईकोर्ट में पेश किया जवाब, ओबीसी आरक्षण 27% करने पर हाईकोर्ट ने भेजा था नोटिस

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FIBC24%2Fvideos%2F475664986356715%2F&show_text=0&width=560″ width=”560″ height=”315″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowTransparency=”true” allowFullScreen=”true”></iframe>

 
Flowers