प्रदेश के कई इलाकों में बदला मौसम, अगले 24 घंटे बाद गजर-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना | Changes in many areas of the state, possibility of heavy rains after next 24 hours in cg

प्रदेश के कई इलाकों में बदला मौसम, अगले 24 घंटे बाद गजर-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना

प्रदेश के कई इलाकों में बदला मौसम, अगले 24 घंटे बाद गजर-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : May 16, 2020/4:28 pm IST

रायपुर। बीते कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे हैं। वहीं दोपहर बाद प्रदेश के अलग-अलग जगहों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में कमी आ गई।

Read More News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, 6 एयरपोर्ट्स की होगी नीलामी, PPP मॉडल से 

मौसम विज्ञानियों की मानें तो प्रदेश में आने वाले 24 घंटे में मौसम में जबरदस्त बदलाव होगा। दरअसल पश्चिम मध्यप्रदेश के उपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 0.9 किलोमीटर उंचाई पर है, जिसकी वजह से राजधानी रायपुर समेत अंबिकापुर,बिलासपुर और माना में बादल छाए रहेंगे और पेंड्रा में बारिश होगी। इसके अलावा प्रदेश के बाकी हिस्सो में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना संक्रमित की पुष्टि, अब तक 67 मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केस हुआ 

सुकमा में कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। कई घरों में पेड़ गिरे। जिसके बाद तामापान में कमी आ गई। दोरनापाल में तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इलाके में 50 से अधिक पेड़ों के गिरने का अनुमान है।

इधर कवर्धा में भी बदले मौसम ने तबाही मचाई है। तेज हवाओं और गरज के साथ हो बारिश हुई। 70 से अधिक गांवों की बिजली गुल हो गई। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से तापमान में एकदम से कमी आ गई।