बिना मास्क लगाए मीटिंग में पहुंचे अधिकारी, कलेक्टर ने न सिर्फ लगाई फटकार, बल्कि जुर्माना भी लगाया | The officer, who arrived at the meeting without wearing a mask, not only reprimanded, but also imposed a fine.

बिना मास्क लगाए मीटिंग में पहुंचे अधिकारी, कलेक्टर ने न सिर्फ लगाई फटकार, बल्कि जुर्माना भी लगाया

बिना मास्क लगाए मीटिंग में पहुंचे अधिकारी, कलेक्टर ने न सिर्फ लगाई फटकार, बल्कि जुर्माना भी लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 4, 2021/4:14 pm IST

बलौदाबाजार: कलेक्टर की बैठक में मास्क नहीं पहनकर बैठक में पहुंचे 6 अधिकारियों पर जुर्माना लगाया गया। मास्क नहीं लगाकर सार्वजनिक बैठक में शामिल होने और कानून का उल्लंघन करने पर उनसे 100-100 रुपये का जुर्माना लिया गया। दरअसल कलेक्टर सुनील कुमार जैन आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। गोठान के काम-काज की समीक्षा शुरू करने के पहले उनकी नजर मास्क नहीं लगाने वाले अफसरों पर पड़ी। छह अफसर बिना मास्क पहने पाये गये।

Read More: ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव की मौत के बाद खड़े हो रहे कई सवाल, कर्मचारी संघ ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

कलेक्टर ने उन्हें खूब फटकार लगाई और कोविड प्रोटोकॉल का हर समय पालन सुनिश्चित करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने नायब तहसीलदार को बैठक में बुलाकर मास्क धारण नहीं करने वाले अधिकारियों से 100-100 रुपये का जुर्माना स्वरूप चालान कटवाया। उन्होंने सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों को हमेशा मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: लंदन की कंपनी कैप को 10,500 करोड़ में खरीदेगी विप्रो, भारतीय कंपनी का सबसे बड़ा सौदा

कलेक्टर ने बैठक में गोधन न्याय योजना की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आमदनी अर्जित करने का गौधन न्याय योजना अभिनव उपाय है। सभी महिला समूहों और पशुपालकों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारा दायित्व है। उन्होंने एक-एक गौठान के काम-काज की जानकारी ली।

Read More: झूठे रेप केस में 20 साल सजा काटने के बाद ‘निर्दोष’ निकला शख्स, जेल के दौरान माता-पिता और 2 भाइयों को भी गंवाया

कलेक्टर ने कहा कि खरीदे गये गोबर को कम्पोस्ट में परिवर्तित कर इसे विक्रय करना हमारा उद्देश्य है। इस काम में कोई भी शिथिलता स्वीकार नहीं की जायेगी। उन्होंने गौठान समितियों को गोबर के भुगतान में हो रही विलंब को दूर करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने तरबूज, खरबूज, ककड़ी की खेती के लिए नदी की भूमि महिला समूहों को प्राथमिकता के साथ आवंटित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि समूहों द्वारा खेती करने से ज्यादा संख्या में महिलाओं को फायदा मिलेगा।

Read More: ठेकेदारों के पास से मिले 175 करोड़ रुपए का काला धान, विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को बांटे जाने की आशंका

जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम ने महिला समूहों की गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गौठानों पर बिजली कनेक्शन की सुविधा ले जाने के प्रयास किये जा रहे हैं ताकि वे गौठानों पर ही अपना कारोबार कर सकें। जिले की महिलाएं अच्छे तरह से काम कर रही हैं। अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुंप्ता सहित वरिष्ठ अफसर बैठक में उपस्थित थे।

Read More: 350 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत भी मिले, कंगना ने ट्वीट कर की पीएम मोदी की तारीफ