350 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत भी मिले, कंगना ने ट्वीट कर की पीएम मोदी की तारीफ | Evidence related to manipulation,under-valuation of share transactions of the production house, having tax implication of about Rs. 350 cr found and is being further investigated.

350 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत भी मिले, कंगना ने ट्वीट कर की पीएम मोदी की तारीफ

350 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत भी मिले, कंगना ने ट्वीट कर की पीएम मोदी की तारीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 4, 2021/2:49 pm IST

मुंबई: टैक्स चोरी की सूचना मिलने पर आयकर विभाग की टीम ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप सहित बॉलीवुड से जुड़े कई नामी लोगों के घर और ऑफिस पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि इस दौरान आयकर की टीम ने लगभग 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी है। फिलहाल कार्रवाई जारी है। वहीं, आयकर विभाग ने आज गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा कि सर्च के दौरान इन प्रोडक्शन हाउस के आय और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले हैं।

Read More: भाजपा नेताओं ने रोका किसान सम्मेलन में जा रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का काफिला, दोनों दल के कार्यकर्ता हुए आमने-सामने

मिली जानकारी के अनुसार आयकर की टीम को 350 करोड़ रुपए की टैक्स हेराफेरी का पता लगा है। बताया गया कि कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपए का हिसाब देने में नाकाम रहे। वहीं तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिस्पिट रिकवर हुई है जिसकी जांच जारी है।

Read More: पेट्रोल 75 रुपए, डीजल 68 रुपए प्रति लीटर!, GST के दायरे में आने से दाम में होगा बड़ा बदलाव

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने आयकर विभाग की प्रेस विज्ञप्ती सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साथ ही यह लिखा है कि जो चोर होते हैं वो सिर्फ़ चोर होते हैं, जो मातृभूमि को बेचकर उसके टुकड़े करना चाहते हैं वो सिर्फ़ ग़द्दार होते हैं, और जो ग़द्दारों का साथ देते हैं वो भी चोर होते हैं… क्योंकि चोर चोर मौसेरे भाई होते हैं और जिससे चोरों को डर लगता है। वो साधारण मानव नहीं नरेंद्र मोदी होता है।

Read More: मंत्री ताम्रध्वज साहू के विभाग का बजट प्रस्ताव पारित.. कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

इनकम टैक्स विभाग की ओर से कहा गया कि है कि 3 मार्च से 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है। ऑफिस और आवास समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी हो रही है।

Read More: सर्जरी के बाद अमिताभ ने कविता पोस्ट की, ‘‘दृष्टि हीन हूं, दिशाहीन नहीं’’

बताया गया कि ये दो अलग-अलग मामले चल रहे हैं। एक फैंटम फिल्म्स के शेयरधारकों के खिलाफ है और दूसरा मामला तापसी पन्नू के खिलाफ है। तापसी पन्नू और उनकी कंपनी पर करीब 25 करोड़ रुपए की आयकर चोरी का शक है। तापसी ने करीब 5 करोड़ रुपए नकद पैसे लिए। उनकी कंपनी भी आयकर चोरी में शामिल है। उनका करार भी आईटी के रडार पर है।

Read More: ससुर-बहू का ये कैसा इश्क, 16 माह के मासूम की चढ़ा दी बलि, लंबे समय से दोनों के बीच था अवैध संबंध