भगवान राम को भारतीय नहीं नेपाल का बताने पर भड़के अयोध्या के संत, धर्मादेश जारी | Ayodhya saints agitated over revealing Lord Ram not Indian but Nepal

भगवान राम को भारतीय नहीं नेपाल का बताने पर भड़के अयोध्या के संत, धर्मादेश जारी

भगवान राम को भारतीय नहीं नेपाल का बताने पर भड़के अयोध्या के संत, धर्मादेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 14, 2020/5:40 am IST

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान श्रीराम को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। उनके इस बयान के बाद आयोध्या के संत भड़क गए हैं। राम दल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामदास महाराज ने नेपाल में उनके खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

Read More News: अगल-बगल के दो जिलों में मिले 111 कोविड-19 मरीज, थाना प्रभारी समेत तीन पुलिस अधिकारियों में मिला कोरोना का संक्रमण

रामदास महाराज ने पीएम के खिलाफ बोलते हुए कहा कि नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली को एक महीने के अंदर कुर्सी से उतरना पड़ेगा। यह धर्मादेश मैं जारी करता हूं। मेरे लाखों ​शिष्य जो नेपाल में है सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करें और ओली को सत्ता से बाहर करेंगे।

Read More News: नहीं माने सचिन पायलट ! आज आयोजित विधायकों की बैठक में नहीं होंगे शामिल

दरअसल नेपाल के प्रधानमंत्री ने ओपी शर्मा ओली ने भगवान राम और सीता माता को लेकर उटपटांग बयान दिया था। वहीं दावा किया कि श्रीराम की नगरी अयोध्या भारत के उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि नेपाल के बाल्मिकी आश्रम के पास है। वहीं सीता माता को लेकर कहा कि सीता का विवाह जिस राम से हुआ है, वह भारतीय नहीं बल्कि नेपाली है।

Read More News: 3 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ के इस थाने में तैनात पूरे स्टॉफ का होगा कोरोना टेस्ट

जनकपुर से पश्चिम में रहे बीरगंज के पास ठोरी नामक जगह में एक बाल्मिकी आश्रम है, वहां के ही राजकुमार राम थे। बाल्मिकी नगर नामक जगह अभी बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले में है, जिसका कुछ हिस्सा नेपाल में भी है।

Read More News: चीन सीमा पर दुनिया की सबसे ऊंची रेल लाइन बिछा रहा भारत.. दिल्ली से लद्दाख पहुंचने के घंटे होंगे कम

इस बयान के बाद राम दल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामदास महाराज ने कहा कि मेरे लाखों शिष्य नेपाल में रहते हैं और कल से लाखों की संख्या में भक्त सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे। आगे कहा कि वेद, रामायण या पुराण में देख लीजिए, उसमें साफ लिखा है कि जहां सरयू है, वहां अयोध्या है। नेपाल में तो सरयू है ही नहींं।

Read More News:  तीन जिलों में मिले 89 नए कोविड-19 मरीज, एक ही परिवार के 7 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण