Budhwar Ke Upay: गणेश जी की पूजा के लिए बेहद शुभ माना जाता है बुधवार का दिन, जानेें इस दिन क्या करें और क्या न करें |

Budhwar Ke Upay: गणेश जी की पूजा के लिए बेहद शुभ माना जाता है बुधवार का दिन, जानेें इस दिन क्या करें और क्या न करें

Budhwar Ke Upay: गणेश जी की पूजा के लिए बेहद शुभ माना जाता है बुधवार का दिन, जानेें इस दिन क्या करें और क्या न करें

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2024 / 06:22 AM IST, Published Date : May 1, 2024/6:22 am IST

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद गणेश जी के मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करनी चाहिए। कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर गणेश जी की कृपा होती है उसके जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है। साथ ही किसी भी शुभ कार्य से पहले यदि गणेश जी का पूजन किया जाए तो कार्य में कोई बाधा नहीं आती और सफलतापूर्वक सम्पन्न होता है। वहीं व्यक्ति को बुधवार के दिन कुछ कार्यों को करने से बचना चाहिए, ताकि वह अशुभ परिणामों से बचा रहे।

Read More: Amit Shah Fake Video: शाह के फेक वीडियो पर सियासत तेज, झूठ बोलकर भ्रम फैला रही कांग्रेस: शाह 

न करें ये चीजें

1. इस दिन व्यक्ति को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए और भूलकर भी किसी को अपशब्द नहीं कहना चाहिए। इसके साथ ही बुधवार के दिन रुपयों-पैसों से जुड़ा लेन-देन या फिर उधार देना या लेना भी शुभ नहीं माना जाता।

2. बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनना शुभ नहीं माना जाता। इससे आपके रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है।

3.बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करने से बचना चाहिए। यदि किसी कारणवश आपको पश्चिम दिशा की ओर यात्रा करनी पड़ रही है, तो ऐसे में यदि विशेष सावधानियां जरूर बरतें और यात्रा शुरू करने से पहले गणेश जी का ध्यान करें।

करें ये काम

1.हर बुधवार को ‘ओम गं गणपतये नमः:’ या ‘श्री गणेश नमः’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

2. बुधवार के दिन गणेश जी का पूजन करते समय ‘वक्र तुण्डाय हुं’ मंत्र का 21 बार जाप अवश्य करें. साथ ही गणेश जी को नारियल अर्पित करें। इससे समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

3.बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा में 21 दूर्वा अवश्य चढ़ानी चाहिए। ऐसा करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं क्योंकि गणेश जी को दूर्वा भी बहुत प्रिय है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers