Do not keep these things with Tulsi even by mistake

तुलसी के साथ भूल कर भी ना रखें ये चीजें, नहीं तो चला जायेगा सौभाग्य, बढ़ने लगेंगे दुख और तकलीफ

Do not keep these things with Tulsi even by mistake तुलसी की रोजाना पूजा करने से कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2022 / 11:16 PM IST, Published Date : December 25, 2022/11:08 pm IST

Do not keep these things with Tulsi even by mistake: तुलसी को हिंदू धर्म में काफी पवित्र पौधा माना गया है। लोग इसको घर में लगाना शुभ मानते हैं। तुलसी की रोजाना पूजा करने से कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में खुशहाली आने लगती है। तुलसी की पूजा करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा भी मिलने लगती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर तुलसी के गमले में कुछ खास चिह्न बना दिए जाएं तो भाग्य साथ देने लगता है।

Read more: कभी चलना-फिरना भी था मुश्किल, आज डांस की दुनिया में एक ब्रांड बन चुकी हैं ये मशहूर डांसर 

चक्र

तुलसी के गमले में अगर चक्र के निशान या चिह्न को बनाया जाए तो इससे आर्थिक तौर पर बरकत होने लगती है। इससे इंसान के जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मन को शांत रखता है।

स्वास्तिक

तुलसी के पौधे पर स्वास्तिक का चिह्न बनाने से मां लक्ष्मी की भरपूर कृपा मिलती है। ऐसी मान्यता है कि गमले में स्वास्तिक का निशान बनाने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं और इंसान के घर को सुख-समृद्धि से भर देते हैं।

Read more: 8वीं तक के सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, इस वजह से जिला प्रशासन ने लिया फैसला 

शंख

Do not keep these things with Tulsi even by mistake: पूजा में पाठ में तो वैसे भी शंख का इस्तेमाल काफी शुभ माना गया है, जिस घर में सुबह और शाम शंख की ध्वनी गूंजती है, उस घर में कभी नकारात्मकता नहीं रह पाती है। ऐसे में तुलसी के गमले पर शंख का चिह्न बनाने से बाधाएं दूर होती हैं। भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें