Leo Rashifal Today: Solar Escape is Beneficiary for Leo Zodiac sign Holder

सिंह राशि वालों के लिए लाभदायक होगा सूर्य ग्रहण, दिलाएगा धन वैभव, जानिए कब लगेगा सूतक

Solar Escape is Beneficiary for Leo दिवाली के अगले ही दिन साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने वाला है, जिसक असर भारत में भी देखने को मिलेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 23, 2022/2:35 pm IST

नई दिल्लीः Solar Escape is Beneficiary for Leo  पूरे देश में इन दिनों दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, कल धनतेरस पर लोगों ने दीपक जलाकर खूब मजे किए। लेकिन आपको बता दें कि इस बार दिवाली पांच दिनों को नहीं बल्कि 6 दिनों का है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिवाली के अगले ही दिन साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने वाला है, जिसक असर भारत में भी देखने को मिलेगा। लेकिन क्या आपको पता है सूर्य ग्रहण का ग्रहों और राशियों पर भी पड़ता है।

Solar Escape is Beneficiary for Leo  बता दें कि सूर्य ग्रहण मंगलवार को लगेगा। ये ग्रहण भारत में भी दिखाई देगा, इसलिए इसका सूतक काल मान्य होगा। चूंकि ग्रहण दिन में 02 बजकर 29 मिनट पर लगेगा, इसलिए इसका सूतक काल 12 घंटे पहले ही लागू हो जाएगा।

मेष- सप्ताह की शुरुआत से मानसिक स्थिति में सुधार होगा। धीरे-धीरे धन का आगमन बना रहेगा। घर के कार्यों तथा शिक्षा आदि में व्यस्तता रहेगी। परिवार में कोई मंगल कार्य होगा। उपहार का लाभ मिलेगा। इस सप्ताह में स्वास्थ्य पर ध्यान बनाए रखें। धन खर्च पर ध्यान दें। पूरे सप्ताह शनि मन्त्र का जप करना लाभकारी होगा।

Read More: India VS Pakistan t20 World Cup 2022: संकट मोचन हनुमान के दरबार में टीम इंडिया के जीत की गुहार, पानी ना गिरे इसके लिए करवाई पूजा…जानें पूरी खबर

वृष- सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति बेहतर होती जायेगी। मानसिक चिंतायें समाप्त होती जायेंगी। धन और करियर की स्थिति ठीक बनी रहेगी। हालांकि दौड़ भाग और व्यस्तता काफी ज्यादा रहेगी। सप्ताह के अंत में चोट चपेट तथा दुर्घटनाओं से बचाव करें। पूरे सप्ताह बृहस्पति मन्त्र का जप करें।

मिथुन- सप्ताह की शुरुआत में व्यर्थ का तनाव हो सकता है। धन के खर्चे बढ़ेंगे और कर्जों से समस्या होगी। सप्ताह के मध्य से स्थितियों में सुधार होना आरम्भ होगा। धन का आगमन होने लगेगा, करियर में सुधार होगा। सप्ताह के अंत में रुके हुये काम पूरे होंगे। पूरे सप्ताह निर्धनों को खाने की वस्तु का दान करें।

कर्क- सप्ताह की शुरुआत में कोई बड़ा महत्वपूर्ण काम बन सकता है। हालांकि इसके बाद काफी दौड़ भाग और व्यस्तता बढ़ेगी। किसी भी निर्णय को लेकर जल्दबाज़ी से बचाव करें। परिवार के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रक्खें। सप्ताह के अंत में किसी यात्रा के योग बन रहे हैं। पूरे सप्ताह निर्धनों को केले का दान करें।

Read More: बड़ी खबर: पटरी से उतरे गाड़ी के 29 डिब्बे, 20 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित 

सिंह- सप्ताह की शुरुआत में ही रुका हुआ काम बन जायेगा। धन की समस्या दूर होगी, कर्ज से राहत मिलेगी। संपत्ति के कार्यों में व्यस्तता रह सकती है। परिवार में किसी मंगल कार्य के होने के योग हैं। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें, विवादों से बचें। पूरे सप्ताह बृहस्पति देव के मन्त्रों का जप करें।

कन्या- सप्ताह की शुरुआत से ही स्थितियां अच्छी होती जायेंगी। स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में धीरे धीरे सुधार होता जाएगा। आकस्मिक रूप से धन और उपहार का लाभ मिल सकता है। संतान पक्ष पर विशेष ध्यान बनाये रखें। इस सप्ताह वाहन चलाने और अग्नि के कार्यों में सावधानी रखें। पूरे सप्ताह निर्धनों को खाने की वस्तु का दान करें।

तुला- सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें। करियर सम्बन्धी बड़े निर्णयों में सावधानी रखें। धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी, कर्ज कम होंगे। अपनी जिम्मेदारियों और महत्वपूर्ण कार्यों को बिल्कुल न टालें। सप्ताह के अंत में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पूरे सप्ताह शनि मन्त्र का जप करना उत्तम होगा।

Read More: IND Vs Pak Live Update, T20 World Cup 2022 Live Update: 6 ओवर के बाद पाकिस्तार का स्कोरः 41 रन, दो विकेट

वृश्चिक- इस सप्ताह में तमाम नयी योजनाएं सफल होती जायेंगी। करियर के मामले में अच्छी सफलता का समय है। धन की स्थिति में सुधार होगा, चिंतायें दूर होंगी। अभी भी स्वास्थ्य और खान पान पर ध्यान बनाए रखें। सप्ताह के अंत में कोई पुरस्कार सम्मान मिल सकता है। पूरे सप्ताह बृहस्पति देव के मंत्रों का जप करें।

धनु- सप्ताह की शुरुआत में लाभदायक यात्रा के योग हैं। व्यस्तता बढ़ी रहेगी, पर हर स्थिति में लाभ ही होगा। करियर में कुछ सुधार और परिवर्तन के योग बन रहे हैं। इस समय अपनी वाणी और स्वभाव पर ध्यान बनाये रखें। सप्ताह के अंत में रुके हुए काम पूरे हो जायेंगे। पूरे सप्ताह शनि मन्त्र का जप करना अनुकूल होगा।

मकर- सप्ताह की शुरुआत में कोई महत्वपूर्ण काम बन जाएगा। पारिवारिक समस्यायें समाप्त होंगी, मन प्रसन्न होगा। धन की स्थिति इस समय कुल मिलाकर ठीक बनी रहेगी। करियर की बाधाएं समाप्त होंगी, स्थिति मजबूत होगी। सप्ताह के अंत में चोट चपेट और दुर्घटनाओं का ध्यान रखें। पूरे सप्ताह निर्धनों को खाने की वस्तु का दान करें।

Read More: मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले की उम्रकैद की सजा हुई कम, हाईकोर्ट का जबाव- इतना तो रहम किया कि पीड़िता को ज़िंदा छोड़ दिया 

कुम्भ- सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी परेशानियां रहेंगी। काम और जिम्मेदारियों के बोझ से परेशानी होगी। स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति को लेकर थोड़ी समस्या रह सकती है। हालांकि धन और करियर की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। इस समय नये काम के मामले में सफलता मिल सकती है। पूरे सप्ताह शनि मंत्र का जप करना लाभकारी होगा।

मीन- सप्ताह की शुरुआत में करियर में विशेष सफलता मिलेगी। काफी समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। लेकिन साथ में स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का ध्यान रखना होगा। धन आता रहेगा, पर इस समय बचत मुश्किल होगी। सप्ताह के अंत में रुके हुए काम निपटाने का प्रयास करें। पूरे सप्ताह बृहस्पति देव के मंत्रों का जप करें।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक