Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023

Rajyog 2023: 10 साल बाद इस राशियों के जातकों का होने जा रहा भाग्योदय, होने वाले है मालामाल

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023 10 साल बाद बना यह शुभ राजयोग करेगा 4 राशियों का भाग्योदय, अपार धनलाभ, नौकरी-करियर में नए अवसर

Edited By :   December 2, 2023 / 06:54 PM IST

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: हर व्यक्ति के जीवन में राशियों का काफी महत्व होता है। ज्योतिश शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय के बाद ग्रह राशियों में परिवर्तन करते है जिसे ग्रह गोचर भी कहा जाता है। गोचर के बाद कई ऐसे राजयोग बनते है जो हर व्यक्ति के जीवन पर खासा असर डालते है। इसमें से कुछ जातकों पर सकारात्मक तो कुछ जातकों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: इसी कड़ी में अब 10 साल बाद शुभ राजयोग बनने जा रहा है। सुख, वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह 30 नवंबर को अपनी स्वराशि तुला राशि में गोचर गए है, जिससे करीब 10 सालों बाद मालव्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जो 4 राशियों के लिए बेहद शुभ फल देने वाला साबित होगा।

कब बनता है कुंडली में मालव्य राजयोग

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: ज्योतिष के मुताबिक, पंच महापुरुष राजयोग में से एक योग मालव्य राजयोग है। यह योग शुक्र के केंद्र के कारण बनता है। यह योग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है यानि शुक्र यदि कुंडली में लग्न और चंद्रमा से 1, 4, 7 और 10वें घर में वृषभ, तुला या फिर मीन राशि में स्थित है, तो फिर ये राजयोग बनता है। मालव्य योग का जातक सौंदर्य और कला प्रेमी होता है। काव्य, गीत, संगीत, फिल्म, कला और इसी तरह के कार्यों में वह सफलता अर्जित करता है।

4 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा यह राजयोग
वृषभ राशि

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: शुक्र गोचर और मालव्य राजयोग जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। शत्रुओं को परास्त कर जीत हासिल करेंगे। कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफतता मिलेगी। शादीशुदा के लिए समय अनुकूल रहेगा। आने वाले साल में तरक्‍की के कई मौके मिलेंगे। नौकरी के लिए समय उत्तम रहेगा।प्रमोशन, नई नौकरी और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। वाहन, संपत्ति, घर खरीदने के लिए ये अवधि काफी अच्छा समय है। आर्थिक स्थिति मजबूत करेंगे।

मेष राशि

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: शुक्र के गोचर से बनने वाला मालव्य राजयोग जातकों के लिए गोल्डन टाइम लेकर आएगा। वैवाहिक जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। अविवाहित के लिए विवाह के योग बनेंगे। धन संपत्ति की प्राप्ति और मनचाही सफलता भी मिल सकती है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे और समाज में भी मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: जातकों के लिए मालव्य राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। छात्रों और संतान पक्ष के लिए यह समय शुभ रहेगा। नौकरी और शादी के नए प्रस्ताव मिल सकते है। व्यापारियों को धनलाभ हो सकता है।छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने के प्रबल योग है। कर्ज से मुक्ति मिलेगी और धन को बचाने में कामयाब होंगे।समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। वाहन खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। व्यापार में अपार सफलता मिल सकती है। अविवाहितों को भी शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। छात्रों के लिए भी मालव्य राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

तुला राशि

Shukra Gochar/Malavya Rajyog 2023: शुक्र गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जाातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। करियर या बिजनेस के संबंध में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।नौकरी में पदोन्नति का लाभ या फिर नई नौकरी के अवसर मिल सकते है।समाज में मान सम्मान भी बढ़ेगा। यात्रा के योग बन रहे है। जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस में भी मुनाफा मिल सकता है। वैवाहिक जीवन भी शानदार रहने वाला है।नए काम शुरू करने के लिए समय उत्तम रहेगा। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग अविवाहित हैं, उनको विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Shahdol News: सेप्टिक टैंक में गिरने से मासूम की हुई मौत, 4 लोगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

ये भी पढ़ें- Ujjain News: बालाघाट के बाद उज्जैन में पेटी खुलने का आरोप, बैलेट पेपर की पेटी निकालने के दौरान हुआ हंगामा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें