Mars is going to change its path, people of these 5 zodiac signs should stay careful till May 17

17 मई तक संभलकर रहें ये पांच राशि के लोग, हो सकता है नुकसान, मंगल ग्रह करने वाला है राशि परिवर्तन

17 मई तक संभलकर रहें ये पांच राशि के लोग, हो सकता है नुकसान : Mars is going to change its path, people of these 5 zodiac signs should stay careful till May 17

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:48 AM IST, Published Date : April 6, 2022/9:32 pm IST

Mars is going to change its path ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। ग्रह-नक्षत्रों के बदलाव से राशियों के राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन 7 अप्रैल, गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे होने वाला है। मंगल ग्रह 17 मई तक कुंभ राशि में रहेंगे। इसके बाद वो मीन राशि में चले जाएंगे। मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों प्रतिकुल प्रभाव पड़ सकता है।

Read more : आम आदमी को महंगाई का एक और बड़ा झटका, एक साथ इतने रुपए बढ़े सीएनजी गैस के दाम  

Mars is going to change its path मेष- कुंभ राशि में मंगल के प्रवेश करते ही मेष राशि वालों को संभलकर रहना होगा। ज्योतिषियों के अनुसार, इस राशि वालों की लव लाइफ प्रभावित होगी। करियर-कारोबार में समस्या हो सकती है। दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में दिक्कत हो सकती है। चूंकि मंगल मेष राशि के स्वामी हैं, इसलिए इन लोगों का काफी हद तक बचाव भी होगा।

Read more : राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, 2 करोड़ के तेज गेंदबाज IPL-2022 से बाहर

कर्क- आर्थिक जीवन में भी चल रही समस्याएं आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बन सकती हैं, क्योंकि मंगल गोचर के चलते आप स्वयं को आर्थिक रूप से बहुत सुरक्षित स्थिति में नहीं पाएंगे। आप कर्ज या लोन लेने की योजना भी बना सकते हैं। निवेश के लिहाज से भी यह अवधि आपके लिए सही नहीं हैं। जो शादीशुदा हैं, उन्हें अपने दांपत्य जीवन में कुछ गलतफहमी और अहंकार की समस्याओं के कारण परेशानी संभव है।

Read more : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का का नीदरलैंड दौरा, प्रधानमंत्री मार्क रूट के साथ विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के स्वामी भी मंगल हैं। ज्योतिषियों की सलाह है कि मंगल के कुंभ राशि में रहने की अवधि में वृश्चिक राशि वालों को गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। ऐसा करने से रिश्तों में खटास आएगी। अच्छे अवसर हाथ से निकलेंगे। घर में वाद-विवाद बढ़ेगा। दांपत्य जीवन मुश्किल में पड़ सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ किसी बात पर विवाद बढ़ सकता है। इस दौरान आपके किए गए प्रयास भी कम फलदायी हो सकते हैं।

Read more : छत्तीसगढ़ के 7 पुलिस अधिकारी ‘केंद्रीय गृहमंत्री पदक’ से सम्मानित, बरमकेला बेस्ट थाना घोषित

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक मोर्चे पर स्थितियां कुछ असंतोषजनक रहेंगी। निवेश में लाभ की संभावना कम नजर आ रही है। उधार या कर्ज में दिया रुपया भी मुश्किल से वापस आएगा। इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि धैर्य रखें और भविष्य में परिस्थितियों के बेहतर होने की प्रतीक्षा करें। यदि कोर्ट-कचहरी से संबंधित कोई मुद्दा लंबित था तो उसका निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना अधिक है।

Read more : इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त में चार्ज कर सकेंगे कर्मचारी, इस कंपनी ने बनाया फ्री चार्जिंग प्वाइंट्स 

कुंभ- मंगल कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं, इसलिए इस राशि के जातकों पर भी मंगल भारी हो सकता है। कुंभ राशि वालों को करीब एक महीने तक फूंक-फूंककर कदम रखना होगा। गुस्से पर नियंत्रण खाने या विवाद में पड़ने से भारी नुकसान हो सकता है। सेहत के लिए लिहाज से भी ये गोचर आपके लिए अच्छा नहीं है। शत्रुओं से सावधान रहें। आय के साधन बढ़ेंगे, लेकिन खर्चों से मुश्किल बढ़ेगी।

 
Flowers