People born on this date are lucky in money

इस तारीख में जन्में लोग धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, इन खूबियों के भी होते हैं मालिक

People born on this date are lucky in money किसी भी कार्य को करने से पहले हर व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है।

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2023 / 08:07 PM IST, Published Date : May 1, 2023/8:07 pm IST

People born on this date are lucky in money : ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्रभी व्यक्ति की के भविष्य, भूत और आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है। किसी भी कार्य को करने से पहले हर व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है। ऐसे ही अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं या कार का नया नंबर लेना है तो इसके पीछे अंक शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाता है।

Read more: इन राशि वालों की बदल जाएगी तकदीर, धन की प्राप्ति के साथ करियर क्षेत्र में भी मिलेगा जबरदस्त लाभ 

अगर आप भी घर या कार आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले अपना लकी नंबर जान लें। बता दें कि कुछ बच्‍चे इतना अच्‍छा भाग्‍य लेकर आते हैं कि उनके जन्‍म के बाद पूरे परिवार के दिन बदल जाते हैं। ये बच्‍चे अपने पिता और परिवार के लिए बेहद शुभ साबित होते हैं। अंक शास्‍त्र में हर मूलांक के जातकों के बारे में बताया गया है।

1 नंबर वाले घर का मतलब

नंबर 1 वाले घर लीडरशिप और स्वतंत्र भावना को बढ़ावा देते हैं। इसमें विश्वास रखने वाले लोगों के लिए ये घर सबसे उपयुक्त है। इसके अलावा इनके जीवन में कई संघर्ष रहते हैं लेकिन ये ऐसे जातक उसका डट कर उसका सामना करते हैं और सफल होते हैं।

4 नंबर वाले घर का मतलब

जिन घरों का नंबर 4 होता है वह आराम, सुरक्षा और स्थिरता दर्शाता है, जिसको जीवन में धैर्य, सहनशीलता, स्थिरता लानी हो उनके लिए यह घर सही साबित हो सकता है। साथ बुद्धिमान होते हैं और इनके अंदर आत्मविश्वास कूट कूट के भरा होता है।

Read more: Google Pixel Fold इस तारीख को हो सकती है लॉन्च, स्पेसिफिकेशंस हुए लीक, जानें खासियत… 

9 नंबर वाले घर का मतलब

People born on this date are lucky in money : 9 नंबर वाला घर अंक ज्योतिष में निस्वार्थ व्यक्तियों के लिए बेस्ट है, जो लोग अपना जीवन दूसरों की सेवा में बिताना चाहते हैं, वे ऐसे घर को चुन सकते हैं। ऐसा घर हर किसी का गर्मजोशी से स्वागत करने वालों के लिए है। इन्हें कई चुनौतियां पार कर के ही सफलता हाथ लगती हैं। ऐसे लोग थोड़े आलसी भी होते हैं।

5 नंबर वाले घर का मतलब

अंक वाले घरों को हम पार्टी हाउस कह सकते हैं। ऐसे घर सामाजिक जीवन को बढ़ावा देते हैं। अगर आप पार्टी एनिमल हैं तो इस इसे चुन सकते हैं। ये लोग लव लाइफ में भी ये टेंशन फ्री रहते हैं। साथ ही इन्हें मेहनती और बुद्धिमान माना जाता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक