महीने के पहले ही दिन चमक उठेगी आपकी किस्मत, शुक्र और गुरु बना रहे शुभ संयोग..

Shukra-Guru Rajyog: महीने के पहले ही दिन चमक उठेगी आपकी किस्मत, शुक्र और गुरु मिलकर बना रहे बेहद शुभ संयोग

Shukra-Guru Rajyog : महीने के पहले ही दिन चमक उठेगी आपकी किस्मत, शुक्र और गुरु मिलकर बना रहे बेहद शुभ संयोग

Edited By: , December 1, 2022 / 11:55 AM IST

धर्म। Shukra-Guru Rajyog : आज से साल के आखिरी महीने की शुरुआत हो गई है। आज दिसंबर महीने की पहली तारीख है। आज ख़ास बात ये है कि महीने की पहली तारीख को ही कई बेहद शुभ संयोग बन रहे हैं। जी हां इस महीने की शुरुआत कई राशियों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। महीने की शुरुआत में शनि और शुक्र दोनों और इनके अलावा कई ग्रह-नक्षत्रों की विशेष स्थिति के कारण एक साथ शुभ संयोग बना रही है।

दरअसल, इस महीने ग्रहों की चाल सभी राशियों के लिए कुछ अच्छा ला रही है। एक तरफ जहां शनि और गुरु, शश और हंस जैसे पंच महापुरुष राजयोग बना रहे हैं। वहीं दूसरी ओर रवि और हर्षण जैसे शुभ योग भी रहेंगे। इसके साथ ही आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र भी रहेगा। ऐसे में कुल मिलाकर इन शुभ योगों में किए गए काम आज आपको बेहद शुभ फल देकर जाएंगे। ज्‍योतिष शास्त्रों के अनुसार ये खास उपाय करने से आपके जीवन की ढेरों समस्‍याएं दूर हो सकती हैं।

Read More : लव जेहाद मामला: आज जिले में बंद रहेंगे सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान, किया चक्काजाम

इस उपाय से दूर होगी आर्थिक समस्या

आज से महीने की शुरुआत हो रही है। महीने की शुरुआत बेहद ही शुभ संयोगो से हो रही है। सबसे पहले तो दिसंबर महीने की शुरुआत गुरुवार के दिन से हो रही है। इस दिन चंद्रमा, सौभाग्‍य देने वाले ग्रह गुरु की राशि मीन में रहेंगे। ऐसे में पीले रंग के कपड़े में नारियल, चांदी का सिक्का, पीली कौड़ियां और केसर बांध लें और इसे माता लक्ष्‍मी को अर्पित करें। इससे भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी को अर्पित करें और विधि-विधान से पूजा करें। बाद में इसे तिजोरी या धन स्‍थान पर रख दें। इससे आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

Read More : Video: महिला YouTuber से अश्लीलता का वीडियो वायरल, ‘लाइवस्ट्रीमिंग’ के दौरान युवक ने की Kiss करने की कोशिश

इस उपाय से मिलेगी व्यापार में सफलता

आज के दिन कुछ ख़ास उपाय करने से आपको बेहद अच्छा फल मिल सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित किया गया है। ऐसे में आज भगवान विष्‍णु को हल्‍दी की माला चढ़ाएं और दिन भर पीले रंग के कपड़े पहनें। यह उपाय आपकी नौकरी-व्‍यापार में आ रही बाधाओं को दूर करेगा।

Read More : IAS तेजस्वी नायक को दी गई बड़ी जिम्मेदारी, केंद्रीय कृषि मंत्री के निजी सचिव की संभालेंगे जिम्मेदारी

धन लाभ के लिए आज ही करें ये उपाय

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान है तो आज श्रीयंत्र का दूध और जल से अभिषेक करें। फिर विधि-विधान से इसकी पूजा करें। अभिषेक का जल पूरे घर में छिड़कें। फिर श्रीयंत्र को धन स्‍थान पर रख दें। आप पर मां लक्ष्‍मी जमकर मेहरबान होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें