these-remedies-of-lord-shiva-will-change-life-of-devotee

सावन सोमवार के आखिरी दिन कर लें ये अचूक उपाय, शिवजी होंगे प्रसन्न, पूरी होगी हर मनोकामना

यदि आप व्रत और पूजा करते हैं तो शिवजी की विशेष कृपा आप पर होती है। आपकी हर मनोकामना भगवान भोलेनाथ पूरी करते हैं और आपके जीवन से हर कठिनाईओं का अंत हो जाता है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:53 PM IST, Published Date : August 7, 2022/2:07 pm IST

Sawan Somwar Upay: सावन का कल आखिरी सोमवार है। भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सावन महीने के सभी सोमवार काफी अहम माने जाते हैं। इस दिन यदि आप व्रत और पूजा करते हैं तो शिवजी की विशेष कृपा आप पर होती है। आपकी हर मनोकामना भगवान भोलेनाथ पूरी करते हैं और आपके जीवन से हर कठिनाईओं का अंत हो जाता है। तो आइए हम आपको उन प्रभावी उपायों के बारे में बताते हैं जिसे करके आप शिवजी की कृपा पा सकते हैं।

Read more: सेक्स महिलाओं का हक़! जानें क्यों बढ़ती उम्र के साथ जवां होता जाता है महिलाओं का प्यार? 

सावन सोमवार के अचूक उपाय

– सावन महीने के आखिरी सोमवार की शाम को शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें। इस दौरान ‘ओम नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करते रहें। ऐसा करने से जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है। तरक्‍की मिलती है।

– यदि पैसों की तंगी से परेशान हैं तो सावन के आखिरी सोमवार के दिन भगवान शिव को पीले चंदन से तिलक लगाएं। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्‍न धन देते हैं। साथ ही कुंडली में गुरु ग्रह अच्‍छा फल देने लगते हैं।

– यदि कामों में रुकावट आ रहा हो या कोई मनोकामना पूरी न हो रही हो तो सावन सोमवार की शाम को किसी जरूरतमंद को कच्‍चे चावल और काले तिल का दान करें। ऐसा करने से रुकावटें दूर होंगी. साथ ही पितृ भी आशीर्वाद देंगे।

– जिन लोगों की मैरिड लाइफ खुशहाल न हो वे सावन सोमवार के दिन केसर मिश्रित जल या दूध से अभिषेक करें। उनके दांपत्‍य में खुशहाली छा जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें