Vastu Tips: खुल जाएगी आपकी किस्मत, दीवाली में घर सजाते समय आजमाएं वास्तु के ये 5 उपाय

Vastu Tips: खुल जाएगी आपकी किस्मत, आजमाएं वास्तु शास्त्र के ये 5 उपाय

Edited By: , October 11, 2021 / 11:40 AM IST

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हर चीज के निर्माण और रख रखाव के बारे में सही दिशा और नियम बताए गए हैं, इसमें ऐसी कुछ बातें बताई गई हैं जिनको ध्यान में रखकर आप घर से नेगिटिव एनर्जी (Negative Energy) को दूर करने में सफल हो सकते हैं। साथ ही आपकी किस्मत भी चेंज हो सकती है।

read more : UPSC में पहली बार MP से रिकॉर्ड 37 सिलेक्शन, CM शिवराज सफल उम्मीदवारों से करेंगे संवाद
1- वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सप्ताह में एक बार कपूर का धुआं करना शुभ माना जाता हैं। ऐसा करने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है, इसके साथ ही घर में सरसों के तेल के दीये में लौंग डालकर लगाना शुभ होता है। मान्यता है कि ऐसा करने से घर के सदस्य स्वस्थ रहते हैं और घर से बीमारियां दूर होती हैं।

read more : MP में उपचुनाव की जंग, नामांकन पत्रों की आज होगी जांच, 30 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

2- वास्तुशास्त्र के मुताबिक हर गुरुवार को तुलसी के पौधे पर जल के साथ-साथ दूध भी चढ़ाना चाहिए, कहते हैं ऐसा करने से घर से अशांति दूर होती है। तवे पर रोटी सेंकने के पहले दूध के छींटें मारना शुभ माना जाता है, कहते हैं कि ऐसा करने से शरीर स्वस्थ रहता है।

read more : एमबापे के गोल से फ्रांस ने नेशन्स लीग का खिताब जीता

3- वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में सूखे और मुरझाए फूल बिल्कुल न रखें, मान्यता है कि इससे जीवन में दुख आने लगता है। घर के सभी दरवाजों पर एक समान ही रेखा खींचे, घर से नेगेटिविटी दूर होती है।

read more : विश्व कप क्वालीफायर्स : अर्जेंटीना जीता, ब्राजील ने ड्रा खेला

4- वास्तुशास्त्र के अनुसार, संत-महात्माओं की तस्वीर बैठक घर या ड्राइंग रूम में लगाएं, ऐसा करने से उनका आशीर्वाद घर के सदस्यों पर बना रहता है, घर में टूटी-फूटी, कबाड़ और अनावश्यक चीजों को न रखें।

read more : धोनी को मैच का सफल अंत करते हुए देखना भावुक पल : फ्लेमिंग

5- वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण-पूर्व दिशा के कोने में कोई हरा भरा पौधा जरूर रखें, घर में गोल किनारों वाले फर्नीचर न रखें, मान्यता है कि ऐसा करने से रिश्तों में दरार पड़ती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं, ibc24 इनकी पुष्टि नहीं करता है, इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)