People of These Zodiac signs will become rich on Daily Brahma Muhurta

प्रतिदिन ब्रह्म मुहूर्त में उठने का होता है विशेष महत्व, बल, विद्या, बुद्धि की होती है प्राप्ति, इन राशियों को होगा धन लाभ

People of These Zodiac signs will become rich on Daily Brahma Muhurta : वेदों पुराणों एवं ग्रंथो में ब्रह्म मुहूर्त को बेहद शुभ माना गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 11:51 AM IST, Published Date : January 8, 2023/3:34 pm IST

People of These Zodiac signs will become rich on Daily Brahma Muhurta : नई दिल्ली। हमारे वेदों पुराणों एवं ग्रंथो में ब्रह्म मुहूर्त को बेहद शुभ माना गया है। हमारे ऋषि मुनियों ने इस मुहूर्त का विशेष महत्व बताया है। इस समय सोना शास्त्रों में निषिद्ध माना गया है। यह समय निद्रा त्याग के लिए सर्वोत्तम है। ब्रह्म मुहूर्त में उठने से सौंदर्य, बल, विद्या, बुद्धि और स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है। ब्रह्म मुहूर्त में दिनचर्या शुरू करने से पूरा दिन अच्छा जाता है। इस समय वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा होती है और इस वक्त किया गया कोई भी कार्य सफल होता है।

read more : राशन कार्ड धारकों की लगी लॅाटरी, अब यहां की सरकार देगी 80,000 रुपए की आर्थिक मदद, जानिए पूरी डिटेल 

हिंदू धर्म में ब्रह्म मुहूर्त को सबसे अच्छा समय माना जाता है। पौराणिक काल में जो ऋषि मुनि हुआ करते थे वह ध्यान लगाने के लिए इसी समय को सही मानते थे। इस समय की गई ईश्वर की पूजा का फल शीघ्र मिलता है। मंदिरों के पट भी ब्रह्म मुहूर्त में खोल दिए जाते हैं। पुराणों के अनुसार इस समय की निद्रा ब्रह्म मुहूर्त के पुण्यों का नाश करने वाली होती है। इस समय सोना निषिद्ध है।

read more : हिट गीतों का पर्याय बन चुके है सिंगर नितिन दुबे, 2023 का पहला सुपरहिट गीत “गोंदा तोला रे” चारो तरफ हो रहा वायरल 

 

 

वृषभ राशि

व्यापार में लाभ और नौकरी में आमदनी का बहुत सुंदर योग बन हुआ है। आज दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। कुछ पुरानी बातें होगी। कॉलेज के छात्रों को आज के दिन काम का दबाव कुछ ज्यादा रहेगा, लेकिन वे इसमें ज्यादा मन नहीं लगा पाएंगे। मां के साथ अनबन न करें। आफिस में आज किसी से तर्क वितर्क न करें, लड़ाई का रूप बन सकता है। पार्टनर के साथ मेल अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि

आपके कार्यक्षेत्र में बन रहा है। राजयोग जो आपको उच्च पद दिलाएगा। परिवार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और सभी आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे। व्यापार में आज कुछ नए अवसर मिलेंगे जो भविष्य में लाभकारी होंगे। छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। पति पत्नी के बीच माहौल अच्छा व हसी मज़ाक का रहेगा। घूमने फिरने बाहर जाएंगे।

 

सिंह राशि

संतान को लेकर खुशखबरी मिल सकती है। जिन बच्चों के एग्जाम है उनको सफलता का योग है। बाहर के काम ज्यादा होंगे और ज्यादातर समय घर के बाहर ही बीतेगा। शाम के समय थोड़ा फ्री हो पाएंगे, लेकिन मन में कुछ ना कुछ चलता ही रहेगा। आज मानसिक रूप से थोड़े कमज़ोर रहेंगे। किसी को बातों को दिल से न लगाएं। सेहत का ध्यान रखें। मौसम का असर परेशान कर सकता है।

 

कन्या राशि

आप वाहन, घर मकान, ज़मीन प्रॉपर्टी आदि खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं दिन लाभकारी है। आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। कुछ नया करने का सोच सकते है और जिसके लिए भी करेंगे वह उससे बहुत खुश होगा। आपकी तारीफ आज आपमे कार्यक्षेत्र में होगी। आज ज़िम्मेदारी का काम मिलेगा जिसे अच्छे से निपटा लेंगे। पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें