When is Karva Chauth..? Wear clothes of these colors according to the zod

करवा चौथ कब..? पति की लंबी आयु के लिए राशि के अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, दांपत्य जीवन में भी मिलेगा लाभ

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ कब..? पति की लंबी आयु के लिए राशि के अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, दांपत्य जीवन में भी मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:16 AM IST, Published Date : September 14, 2022/1:39 pm IST

Karwa Chauth 2022: हिंदू धर्म में शास्त्रो के अनुसार, हर व्रत और त्योहार का विशेष महत्व होता है। सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत भी बेहद खास है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का उपवास रखती हैं, 16 ऋंगार करती हैं और चौथ माता की पूजा करती हैं। इस दिन महिलाएं दिनभर निर्जला व्रत रहकर करवा चौथ का उपवास रखती है। बता दे कि इस साल करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर को रखा जाएगा। करवा चौथ के दिन महिलाएं चंद्र दर्शन के बाद ही पति के हाथों से जल ग्रहण कर व्रत का पारण करती हैं।

अनोखी पहल: स्कूली छात्रों द्वारा दिया जा रहा ये संदेश, बड़े बुजुर्ग भी ले रहे बढ़-चढ़कर हिस्सा

Karwa Chauth 2022: ज्योतिष शास्त्र में रंगों का भी विशेष महत्व बताया गया है। किसी भी शुभ कार्य या फिर धार्मिक अनुष्ठान के दौरान शुभ रंग धारण करने को ही कहा जाता है। करवा चौथ के शुभ पर्व के दिन महिलाएं राशि के मुताबिक, रंग का चुनाव करेंगी, तो ये उनके लिए शुभ साबित होगा। साथ ही, राशि के अनुसार कपड़े पहनकर पूजन करना शुभ माना जाता है। इसलिए इस बार यदि महिलाएं राशि के मुताबिक कपड़े धारण करती है तो उनके लिए यह करवा चौथ अच्छा साबित होगा।

Karwa Chauth 2022: रंगों के अनुसार कपड़े पहनकरें श्रृंगार

मेष-  इस राशि की महिलाएं लाल रंग के वस्त्र पहनें। इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। बता दें कि मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल हैं और इनका लाल रंग से गहरा संबंध है।

वृषभ-  इस राशि की महिलाएं गुलाबी रंग के वस्त्र पहनें। इनका स्वामी ग्रह शुक्र देव हैं और इनका गुलाबी रंग से खास संबंध है।

मिथुन- इनके स्वामी बुध देव होने के कारण इनका संबंध हरे रंग से है। करवा चौथ पर महिलाएं हरे रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करें।

स्कूलों के बाहर नहीं सुरक्षा के इंतजाम, बीच सड़क में छात्रों के साथ ऐसी हरकत करते दिखे शिक्षक, मामले से पीछे हटा स्कूल प्रबंधन 

कर्क-  इस राशि की महिलाएं सफेद रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करें। इसके अलावा मैरून या सिल्वर रंग के कपड़े भी पूजा के समय पहनें जा सकते हैं।

सिंह-  ये जातक नीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा करें। इससे पति-पत्नी के बीच आपसी रिश्ता मजबूत होगा।

कन्या- इनके लिए पीले रंग के वस्त्र शुभ फलदायी साबित होंगे। पीला रंग खुशहाली का प्रतीक माना जाता है।

किल्लत में कालाबाजारी! लोडिंग वाहन से भारी मात्रा में नकली खाद जब्त, मौके का फायदा उठा रहे व्यापारी

तुला- इस राशि की महिलाएं गुलाबी रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो दांपत्य जीवन में आपसी प्यार बना रहेगा।

वृश्चिक- इस राशि की महिलाएं लाल या केसरिया रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करें। इससे पति के साथ रिश्तों में मजबूती आती है।

धनु-  इस राशि के लिए भी पीले रंग के वस्त्र शुभ रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से पति को लंबी उम्र का आशीर्वाद मिलता है।

समझौते के बहाने थाने में बुलाया, फिर एएसआई और प्रधान आरक्षक ने मिलकर किया ये काम, जानें क्या है पूरा मामला 

मकर- करवा चौथ के दिन इस राशि महिलाएं मैरून कलर के कपड़े पहनें तो अच्छा रहेगा। इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

कुंभ- हल्के नीले रंग के कपड़े इस राशि की महिलाएं के लिए शुभ रहेंगे। इसे रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से पति के करियर में उछाल आएगा।

मीन- मीन राशि की महिलाएं पीले रंग के कपड़े पहनें। इससे पति के साथ उनके वैवाहिक रिश्ते मजबूत होंगे।

और भी है बड़ी खबरें…