Tamil Nadu government increased DA Hike

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! प्रदेश सरकार ने डीए में की बढ़ोत्तरी, जानें कितने प्रतिशत बढ़ा है DA

Tamil Nadu government increased DA Hike : सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 04:41 PM IST, Published Date : January 1, 2023/4:41 pm IST

Tamil Nadu government increased DA Hike : नई दिल्ली। नए साल के पहले दिन से तमिलनाडू सरकार अपने कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। प्रदेश सरकार ने डीए में इजाफा कर दिया है। इससे पहले ओडिसा, त्रिपुरा, और राजस्थान में डीए बढोतरी को लेकर प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। तमिलनाडु के सरकारी कर्मचारियों को नए साल के मौके पर मुख्यमंत्री की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने रविवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में वृद्धि की घोषणा की है। सरकार ने यह ऐलान किया है कि कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जा रही है। सीएम की इस घोषणा के साथ, सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा।

read more : Rishabh Pant car Accident update: ऋषभ पंत से मिलने पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, एक्सीडेंट विवाद के बीच किया बड़ा ऐलान… 

Tamil Nadu government increased DA Hike : सीएम स्टॉलिन ने घोषणा करते हुए बयान दिया कि साल 2023 के नए साल की शुरूआत करने के लिए मेरी ओर से इसे तोहफे के रूप में स्वीकार किजिए। उन्होंने कहा कि मैं सरकारी कर्मचारियों से लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए सरकार के साथ अपना सहयोग बढ़ाने की अपील करता हूं। तमिलनाडु सरकार को सरकारी कर्मचारियों को डीए में वृद्धि के लिए अतिरिक्त 2 हजार 359 करोड़ रुपये देने होंगे।

read more : जाम छलकाने वालों के लिए खुशखबरी! प्रदेश सरकार ने शराब के दामों पर दिया अपडेट, लेकिन नहीं खोल पाएंगे नए अहाते 

Tamil Nadu government increased DA Hike : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है कि भले ही यह राज्य सरकार के लिए एक बड़ा वित्तीय बोझ था, लेकिन वह अपनी इच्छा से डीए बढ़ाने की घोषणा करती है क्योंकि इससे राज्य के लोगों को लाभ होगा। कार्यालय के द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि सरकार राज्य के लोगों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं तक पहुंचने के लिए राज्य सरकार के कर्मचारियों की सेवा से अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि पिछली सरकार से विरासत में मिले वित्तीय संकट में फंसे होने के बावजूद भी डीए बढ़ोत्तरी की जा रही है।

read more : नए साल के पहले ही दिन बुरी खबर! प्रदेश में एक फैक्ट्री में लगी अचानक आग, 9 लोग जिंदा जले

सीएम कार्यालय ने यह भी बयान दिया कि वित्तीय संकट होने के बावजूद भी राज्य की सरकार अपने कर्मचारियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता साबित करने के लिए कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी कर रही है। कार्यालय ने यह भी कहा कि वह समान काम के लिए समान वेतन की शिक्षक की मांग पर गौर करने के लिए राज्य के वित्त सचिव के नेतृत्व में एक समिति का गठन करेगा.