7th pay commission latest update : Bihar cabinet has decided

7th pay commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने किया महंगाई भत्ते में 9 फीसदी का इजाफा, इस दिन से खाते में आएगी बढ़कर सैलरी

7th pay commission latest update : बिहार कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 9 फीसद की दर से बढ़ाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 03:10 PM IST, Published Date : December 18, 2022/3:10 pm IST

पटना। 7th pay commission latest update :  राज्य सरकार ने 6th pay commission कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि  की घोषणा की है। दरअसल कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 9 फीसद की दर से बढ़ाया गया है। वही उन्हें 4 महीने के एरियर(DA HIKE) का भी भुगतान किया जाएगा।

read more : WhatsApp ने किया नया फीचर लॉन्च! अब वीडियो शूट करने में होगी आसानी, जानकर आपको भी आएगा पसंद 

7th pay commission latest update : बिहार कैबिनेट की बैठक में छठे केंद्रीय वेतनमान के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाया गया है। निर्णय के तहत कर्मचारियों को 9% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा सरकारी सेवक पेंशनभोगी पारिवारिक पेंशन भोगियों को एक जुलाई 2022 से 203% के स्थान पर 212% महंगाई भत्ता देने की स्वीकृति कैबिनेट द्वारा दी गई है। वही उन्हें उनके बकाए 4 महीने के एरियर का भुगतान उनके पीएफ खाते में किया जाना है।

read more : कांग्रेस ने शशि थरूर से ज्यादा इस व्यक्ति को दी अहमियत? स्टार प्रचारक की लिस्ट से भी किया बाहर 

7th pay commission latest update : इससे पहले राज्य सरकार द्वारा सातवें वेतनमान पा रहे कर्मचारी पेंशनर्स को बड़ी राहत दी गई थी। उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई थी, जिनके बाद उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 38 फीसद हो गए थे।

read more : प्रदेश में 1 लाख पदों पर होगी भर्ती, लेकिन इससे पहले सरकार ने बदल दिए नियम 

हालांकि छठे वेतनमान प्राप्त करें कर्मचारियों के लिए उस वक्त महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा नहीं की गई थी। जिसके बाद देर शाम हुई कैबिनेट बैठक में छठे वेतनमान प्राप्त करें कर्मचारी पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि को स्वीकृति दे दी गई है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही अगले महीने से उन्हें बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers