PM Kisan 16th Installment Latest Update

PM Kisan 16th Installment Latest Update: 16वीं किस्त का इंतजार जल्द होने जा रहा है खत्म, इस दिन हो सकती है जारी इंस्टॉलमेंट!

PM Kisan 16th Installment Latest Update सरकार इस दिन जारी कर सकती है 16वीं किस्त, इन किसानों के खाते में नहीं आएंगे पैसे

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 12:25 PM IST, Published Date : December 6, 2023/12:25 pm IST

PM Kisan 16th Installment Latest Update: केंद्र और राज्य सरकार की ओर से किसानों को राहत देने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाईं जाती है। इन्हीं में से एक सरकार की सबसे लोकप्रिय योजना है किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को साल भर में तीन किस्तों में 6 हजार रुपए दिए जाते है। 15वीं किस्त मिलने के बाद देश के करोड़ों किसानों को 16वीं किस्त का इंतजार हैं।

PM Kisan 16th Installment Latest Update: मिली जानकरी के मुताबिक तो केंद्र सरकार 16वीं किस्त के पैसे को साल 2024 के फरवरी या मार्च महीने में ट्रांसफर कर सकती है। हालांकि, इसको लेकर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है। देश में कई किसान ऐसे हैं, जो गलत ढंग से इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। इस कारण केंद्र सरकार ने योजना में ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करना अनिवार्य कर दिया है।

PM Kisan 16th Installment Latest Update: अगर आपने इन दोनों जरूरी कार्य को अब तक नहीं कराया है। ऐसे में आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिलेगा। ऐसे में आपको जल्द से जल्द इन दोनों कार्य को पूरा करा लेना चाहिए। इसके अलावा जो किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन कर रहे हैं। उन्हें योजना में रजिस्ट्रेशन करते समय किसी प्रकार की कोई गलत जानकारी नहीं देनी है। ऐसा करने पर आपका आवेदन रद्द हो सकता है। इस कारण आपको आने वाली 16वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: कर्मचारियों को मिलने जा रही 2 बड़ी खुशखबरी! डीए के साथ भत्तों में देखने को मिलेगा बंपर उछाल

ये भी पढ़ें- CM Shivraj Chhindwara Visit: शिवराज सिंह का छिंदवाड़ा दौरा आज, जानें कमलनाथ के गढ़ में क्या करने जा रहे सीएम?

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें