IPL 2024 Playoffs Scenario: RCB के बाद पंजाब होगी बाहर? दिल्ली-मुंबई की भी बढ़ी टेंशन, जानें समीकरण…

Punjab Kings will be out of IPL: RCB के बाद पंजाब होगी बाहर? दिल्ली-मुंबई की भी बढ़ी टेंशन, जानें समीकरण...

  •  
  • Publish Date - April 24, 2024 / 04:22 PM IST,
    Updated On - April 24, 2024 / 04:22 PM IST

 Punjab Kings will be out of IPL: नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का रोमांच सभी के सिर पर चढ़कर बोल रहा है और अब टूर्नामेंट के आधे मुकाबले भी खेले जा चुके हैं। आईपीएल 2024 के 39 मुकाबले खत्म हो चुके हैं। वहीं आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 से लगभग बाहर ही हो गई है और पंजाब भी बाहर होने के कगार पर आ गई है। बता दें कि यहां से प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों की रेस बेहद दिलचस्प होने वाली है। राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई के दरवाजे पर खड़ी है।

Read more: बीजेपी उम्मीदवार का सरकारी काम में बाधा! अग्निमित्रा पॉल के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत FIR दर्ज… 

राजस्थान अगर अगला मैच जीत लेती है तो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। बात करें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तो प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकि नजर आ रहा है। केवल आरसीबी ही नहीं, और भी टीमें ऐसी हैं जो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है। आईपीएल 2024 प्लेऑफ में कैसे टीमें जगह बना पाएगी और इसका क्या गणित है।

आपको बता दें आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। बेंगलुरु 8 मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। टीम को अभी 6 मैच और खेलने हैं। अगर आरसीबी (RCB) को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे और रनरेट बेहतर करना होगा। साथ ही बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा, क्योंकि किसी भी टीम को सीधे क्वालीफाई करने के लिए 16 अंकों की जरूरत होती है, लेकिन आरसीबी (RCB) के बचे हुए मैचों की जीत मिलाकर भी सिर्फ 14 ही अंक हो पाएंगे। ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन लग रहा है।

बेंगलुरु के अलावा मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स पर भी खतरा का मंडराने लगा है। पंजाब के 8 मैचों में 2 जीत के साथ सिर्फ 4 अंक हैं। टीम को बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे तब जाकर प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी। वहीं, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने 8 में से 3 मैच जीते हैं। इन दोनों ही टीमों को अगले 6 मैचों में कम से कम 5 जीत दर्ज करनी होंगी तब प्लेऑफ की रेस में बनी रहेंगी। अगर एक से ज्यादा मैच हारती हैं तो प्लेऑफ से बाहर हो सकती हैं।

Read more: Neha Hiremath Murder Case: नेहा हत्याकांड के बाद से डरी हिंदू लड़की ने मुस्लिम प्रेमी से तोड़े संबंध, इस बात से गुस्साए युवक ने बीच सड़क कर दी पिटाई, फिर… 

 Punjab Kings will be out of IPL: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस को भी अपने बचे हुए 6 मैचों में से कम से कम 4 मैच तो जीतने होंगे, तब जाकर प्लेऑफ की रेस में रहेंगी। इन दोनों टीमों के अब तक खेले 8 मैचों में 8-8 अंक हैं। दूसरी तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10-10 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता आसान बना लिया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp