IPL 2023 MI vs DC : दिल्ली 172 रन पर सिमटी, अक्षर पटेल ने 25 गेंद में 5 छक्के और 4 चौकों से बनाए 54 रन

अक्षर पटेल और कप्तान वार्नर का अर्धशतक, दिल्ली 172 रन पर सिमटी, पटेल ने 25 गेंद में पांच छक्के और चार चौकों से बनाए 54 रन

  •  
  • Publish Date - April 11, 2023 / 09:22 PM IST,
    Updated On - April 11, 2023 / 10:04 PM IST

IPL 2023: Delhi were reduced to 172 runs: नयी दिल्ली। अक्षर पटेल और कप्तान डेविड वार्नर के विपरीत अंदाज में लगाए अर्धशतकों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 172 रन पर सिमट गई।

अक्षर ने 25 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 54 रन की पारी खेलने के अलावा डेविड वार्नर (47 गेंद में 51 रन, छह चौके) के साथ छठे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद टीम 19.4 ओवर में पवेलियन लौट गई। इन दोनों के अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

Delhi were reduced to 172 runs: मुंबई की तरफ से अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जेसन बेहरेडोर्फ ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 23 रन पर तीन विकेट हासिल किए। रिली मेरेडिथ (34 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट चटकाए।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पृथ्वी साव (15) एक बार फिर नाकाम रहे। उन्होंने जेसन बेहरेनडोर्फ पर चौके से खाता खोला और फिर ऋतिक शोकीन (43 रन पर एक विकेट) का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इस ऑफ स्पिनर की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर कैमरन ग्रीन को कैच दे बैठे।

read more: Bemetara Violence: बेमेतरा की घटना के बीच इन जिलों में भी प्रशासन अलर्ट, सील की गईं सीमाएं, सोशल मीडिया पर बढ़ी​​ निगरानी 

अच्छी फॉर्म में चल रहे कप्तान डेविड वार्नर ने ग्रीन जबकि मनीष पांडे ने रिली मेरेडिथ और ऋतिक पर दो-दो चौके मारे। दिल्ली ने पावर प्ले में एक विकेट पर 51 रन बनाए।

पांडे ने भाग्य के सहारे कुछ बाउंड्री जुटाई जबकि वार्नर ने एक बार फिर प्रतिष्ठा के विपरीत धीमी बल्लेबाजी की।

पांडे (18 गेंद में 26 रन) इसके बाद पीयूष चावला पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग ऑफ बाउंड्री पर बेहरेनडोर्फ के हाथों लपके गए।

यश धुल भी अगले ओवर में चार गेंद में सिर्फ दो रन बनाने के बाद मेरेडिथ की गेंद पर निहाल वढेरा को कैच दे बैठे जबकि चावला ने रोवमैन पावेल (04) को पगबाधा करके दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर 76 रन से चार विकेट पर 86 रन किया।

read more:  धोनी की टीम CSK पर बैन लगाने विधानसभा में उठी मांग, IPL मैचों के टिकट पर भी हुआ हल्ला 

वार्नर भी अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जब 37 रन के निजी स्कोर पर ग्रीन की गेंद पर चावला ने मिड ऑफ पर उनका कैच टपका दिया।

चावला ने हालांकि कैच टपकाने की भरपाई ललित यादव (02) को बोल्ड करके की।

वार्नर ने चावला पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया।

अक्षर पटेल ने 15वें ओवर में ऋतिक पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर अगली गेंद को भी बाउंड्री के पार पहुंचाया।

वार्नर ने ग्रीन की गेंद पर एक रन के साथ 43 गेंद में चार मैच में तीसरा अर्धशतक पूरा किया। अक्षर ने भी इस ओवर में दो चौके मारे।

अक्षर ने अगले ओवर में बेहरेनडोर्फ पर लगातार दो छक्के जड़े। वह हालांकि दूसरे छक्के पर भाग्यशाली रहे जब लांग ऑन पर सूर्यकुमार यादव ने उनका कैच टपका दिया और गेंद छह रन के लिए चली गई।

read more: इस फेमस Porn Star ने एडिट कर वायरल कर दी Rinku Singh की फोटो, देखें मामला 

अक्षर ने मेरेडिथ की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ सिर्फ 23 गेंद में आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि अगले ओवर में बेहरेनडोर्फ की गेंद पर अरशद खान को कैच दे बैठे।

वार्नर भी एक गेंद बाद बेहरेनडोर्फ की गेंद को हवा में लहराकर मेरेडिथ को कैच दे बैठे। कुलदीप यादव (00) भी इसी ओवर में रन आउट हुए जबकि अभिषेक पोरेल (01) भी पवेलियन लौटे जिसे टीम ने ओवर में चार विकेट गंवाए।

मेरेडिथ ने एनरिच नोर्किया (05) को बोल्ड करके दिल्ली की पारी का अंत किया।