कोरोना संकट के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख तय, ये है पूरा कार्यक्रम देखिए | Amidst Corona crisis, India-Australia Test series date fixed, see full schedule

कोरोना संकट के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख तय, ये है पूरा कार्यक्रम देखिए

कोरोना संकट के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख तय, ये है पूरा कार्यक्रम देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 28, 2020/8:40 am IST

नईदिल्ली। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है, दोनों देशों के बीच 3 दिसंबर 2020 से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच सीरीज की घोषणा से खेल प्रेमियों में खुशी है। पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में 11 दिसंबर से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर हो रही महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास पर चर्चा, ट्रेंड करने लगा #Dhoni…

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट क्रिकेट खेलेगा, क्रिसमस के अगले दिन ही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, 26 दिसंबर को होने वाला यह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा। वहीं नए साल पर 3 जनवरी से सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में अतिरिक्त रिव्यू और स्थानीय अंपायर रखने का सुझाव, …

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है—

पहला टेस्ट: ब्रिसबेन (3-7 दिसंबर 2020)

दूसरा टेस्ट: एडिलेड (11-15 दिसंबर 2020)

तीसरा टेस्ट: मेलबर्न (26- 30 दिसंबर 2020)

चौथा टेस्ट: सिडनी (3- 7 जनवरी 2021)

ये भी पढ़ें: टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर लटकी तलवार, इस टाइम स्लॉट में हो सकता ह…

इसके पहले भारत ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने उस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से धूल चटाई थी। हालांकि उस सीरीज में कंगारू टीम के दो दिग्गज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे थे, लेकिन इस बार इन दोनों ही धुरंधरों के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरेगी।