Tokyo Paralympics : तीरंदाजी में राकेश कुमार ने किया निराश, क्वार्टर फाइनल में हारे

पुरुष व्यक्तिगत कंपाउंड के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां चीन के अल झिनलियांग से एक करीबी मुकाबले में 143-145 से हारकर बाहर हो गये।

: , August 31, 2021 / 10:07 AM IST

तोक्यो। भारत के राकेश कुमार पैरालंपिक खेलों की तीरंदाजी प्रतियोगिता के पुरुष व्यक्तिगत कंपाउंड के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां चीन के अल झिनलियांग से एक करीबी मुकाबले में 143-145 से हारकर बाहर हो गये।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग के गले की हड्डी बना एक्सपायरी दवाएं कुएं में फेंके जाने का मामला, वीडियो वायरल होने के बाद 8 कर्मचारी बर्खास्त

राकेश पहले सेट में ही 29-30 से पिछड़ गये थे। चीनी तीरंदाज ने भारतीय खिलाड़ी के वापसी के प्रयासों के बावजूद आखिर तक अपनी बढ़त कायम रखी। राकेश ने पहले, तीसरे और पांचवें सेट में 29 का स्कोर बनाया लेकिन दूसरे और चौथे सेट में वह 28 का स्कोर ही बना पाये जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा।

इस बीच चीनी खिलाड़ी ने पहले सेट में अच्छी शुरुआत करने के बाद निरंतरता बनाये रखी। इस बीच उन्होंने तीसरे सेट में 28 अंक बनाये थे लेकिन भारतीय तीरंदाज इसका फायदा नहीं उठा पाया।

Read More News: 23 साल बाद पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर वतन लौटा प्रहलाद सिंह राजपूत, छोटे भाई को देखकर भर आई आंखें

राकेश ने इससे पहले एलिमिनेशन राउंड में स्लोवाकिया के मारियान मारेसाक के खिलाफ पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करके 140-137 से जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी।

Read More News: कोरोना के साए में मनाया जाएगा गणेशोत्सव, प्रशासन ने अब तक नहीं जारी की कोई गाइडलाइन

तीरंदाजी में भारत की उम्मीदें अब हरविंदर सिंह और विवेक चिकारा पर टिकी हैं जो पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व में शुक्रवार को अपनी चुनौती पेश करेंगे।

Read More News: न केवल उद्योगपति बल्कि किसान भी बिजली की समस्या से हैं परेशान, नेता प्रतिपक्ष ने बिजली की समस्या को लेकर सरकार पर साधा निशाना