Asian Games-2023: Indian team announced for Asia Games

Asian Games-2023 : एशिया गेम्स के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह, जानें क्या है वजह

Asian Games-2023 : इस साल चीन की मेजबानी में होने वाले Asian Games-2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में पूर्व कप्तान

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : August 12, 2023/8:00 pm IST

नई दिल्ली : Asian Games-2023 : इस साल चीन की मेजबानी में होने वाले Asian Games-2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में पूर्व कप्तान को ही जगह नहीं दी गई है। सेलेक्टर्स के इस फैसले से बड़ी संख्या में खेल प्रेमी हैरान हैं।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने उड़ाए सबके होश, ट्वीट कर किया बड़ा खुलासा, जानकर हैरान हो जाएंगे आप 

रानी रामपाल ने मांगा जवाब

Asian Games-2023 :  हॉकी इंडिया की ओर से 2 दिन पहले भारतीय अंडर-17 महिला टीम की कोच नियुक्त की गईं पूर्व कप्तान रानी रामपाल को 23 सितंबर से शुरू होने वाले हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए 34 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया। रानी ने गुरुवार को राष्ट्रीय मुख्य कोच यानेक शॉपमैन की आलोचना करते हुए अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अनदेखी किए जाने के लिए जवाब मांगा था। रानी ने हॉकी इंडिया द्वारा पेश जूनियर टीम के इस पद को स्वीकार कर लिया और साथ ही उन्होंने प्रतिस्पर्धी खेलों से अभी संन्यास नहीं लेने की बात कही।

यह भी पढ़ें : Eiffel Tower को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मची अफरा-तफरी, पर्यटकों को निकाला गया बाहर 

अभी संन्यास नहीं लेंगी रानी

Asian Games-2023 :  रानी ने हॉकी इंडिया के इस कार्यक्रम में कहा था, ‘मैं संन्यास नहीं ले रही क्योंकि मैं जानती हूं कि मेरे अंदर बतौर खिलाड़ी अभी हॉकी को देने के लिए काफी कुछ है। मेरे अंदर हार नहीं मानने का जज्बा भरा है। अगर मुझे करना होता तो मैं ओलंपिक के बाद ही ऐसा कर लेती।’ शॉपमैन ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा, ‘हमने हाल की प्रतियोगिताओं में दिखाया कि बतौर टीम आगे बढ़ रहे हैं और लगातार सीख रहे हैं। हमारे लिए आगामी कैंप काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि हम हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए तैयारी कर रहे हैं जो पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालिफाई करने का रास्ता बन सकते हैं।’

27 सिंतबर से शुरू होगा अभियान

Asian Games-2023 :  कोच ने कहा, ‘हम कैंप में उन चीजों पर ध्यान लगाएंगे जिसमें हमें अब भी सुधार की जरूरत है। यह सुनिश्चित करने पर ध्यान लगाएंगे कि सभी खिलाड़ी उसी तरह की हॉकी खेलने में सहज हैं जो हम खेलना चाहते हैं।’ कैंप रविवार को शुरु होकर 18 सितंबर को समाप्त होगा। भारत एशियाड में 27 सितंबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगा। टीम को पूल-ए में कोरिया, मलेशिया, हांगकांग, चीन और सिंगापुर के साथ रखा गया है।

यह भी पढ़ें : कैब में हो रही इश्कियां, यहां बिना किसी फिक्र टैक्सी में शारीरिक संबंध बना रहे कपल 

ये हैं 34 संभावित खिलाड़ी :

गोलकीपर: सविता, रजनी एतिमारपू, बीचू देवी खारीबाम, बंसारी सोलंकी। डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, अक्षता अबासो ढेकाले, ज्योति छत्री, महिमा चौधरी। मिडफील्डर: निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरांबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, मारियाना कुजूर, सोनिका, नेहा, बलजीत कौर, रीना खोखर, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, अजमीना कुजूर। फॉरवर्ड: लालरेमसियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, दीपिका, संगीता कुमारी, मुमताज खान, सुनेलिता टोप्पो, ब्यूटी डुंगडुंग।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें