Babar Azam made these big records in his name

बाबर आजम ने अपने नाम किए ये बड़े रिकॉर्ड, विराट और रोहित को छोड़ा पीछे

Babar Azam made these big records : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी ट्राई सीरीज में के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 9, 2022/7:55 am IST

नई दिल्ली : Babar Azam made these big records : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी ट्राई सीरीज में के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को शानदार जीत दिलाई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को पाक ने 6 विकेट और 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। बाबर आजम ने इस दौरान 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 79 रनों की शानदार पारी खेली। इस दमदार पारी के दम पर उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेलते हुए 4 नए रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। कुछ में तो उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज टी20 खिलाड़ियों को भी पछाड़ा है।

यह भी पढ़े : रॉकिंग स्टार के साथ वायरल हुई इस शख्स की तस्वीर, पीछे की सच्चाई जानकर नहीं होगा यकीन… 

बाबर बने सेना देशों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विजिटिंग बल्लेबाज

Babar Azam made these big records :  सेना देशों में बतौर विजिटिंग बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने इन चार देशों में अभी तक 925 रन बनाए थे, मगर बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनके नाम अब सेना देशों में 961 रन हो गए हैं।

यह भी पढ़े : Petrol-diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, हुआ बदलाव! फटाफट जानें आपके शहर का रेट 

बाबर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

Babar Azam made these big records :  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। चेज मास्टर के नाम से मशहूर कोहली के नाम इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चेज के दौरान सबसे अधिक 5 बार 75 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड था। मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की नाबाद पारी खेल बाबर आजम ने 6ठीं बार यह करिशमा किया है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस विधायक पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, कहा- बीजेपी सरकार में बोलने वालों को पीटा जाता है 

डेविड वॉर्नर को भी पछाड़ा

Babar Azam made these big records :  बाबर आजम का यह T20Is में 10 नाबाद 50 से अधिक का स्कोर है। वह इस सूची में विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान के बाद तीसरे पायदान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ बाबर ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पछाड़ा है जिनके नाम 9 नाबाद 50 से अधिक के स्कोर हैं। इस सूची में कोहली 19 नाबाद 50 प्लस के स्कोर के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं रिजवान (11) दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री निवास में होगा प्रतिभा सम्मान समारोह आज, सीएम भूपेश बघेल मेधावी छात्र-छात्राओं का करेंगे सम्मान

रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

Babar Azam made these big records :  बाबर आजम का यह टी20 क्रिकेट में 28वां अर्धशतक है। इस मुकाम तक सबसे तेज पहुंचने के मामले में उन्होंने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली की बराबरी की है। बाबर आजम और विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में 28 शतक जड़ने के लिए 84 पारियां ली थी, वहीं सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद रोहित शर्मा ने 128 पारियां खेलकर 28 अर्धशतक जड़े थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers