राहुल द्रविड़ की Team India से होगी छुट्टी, मिलेगा नया हेड कोच, World Cup 2023 से पहले आई बड़ी खबर | BCCI Fired Rahul Dravid before World Cup?

राहुल द्रविड़ की Team India से होगी छुट्टी, मिलेगा नया हेड कोच, World Cup 2023 से पहले आई बड़ी खबर

राहुल द्रविड़ की Team India से होगी छुट्टी, मिलेगा नया हेड कोच, World Cup 2023 से पहले आई बड़ी खबर! BCCI Fired Rahul Dravid

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 04:47 PM IST, Published Date : August 1, 2023/4:47 pm IST

नई दिल्ली: BCCI Fired Rahul Dravid विश्वकप 2023 का आयोजन इस बार भारत में होने वाला है, जिसके लिए टीम इंडिया सहित प्रतियोगिता में शामिल होने वाली सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। टीम इंडिया सहित कई देशों के बीच इन दिनों एक दिवसीय और टेस्ट मैच प्रतियोगिता चल रही है। लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया के हेड कोच के पद से छुट्टी होने वाली है। बताया जा रहा है कि जल्द ही टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलने वाला है। बतौर कोच राहुल द्रविड़ के आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक वो असफल ही साबित हुए हैं।

Read More: नाश्ता, लंच और डिनर में पत्नी देती थी पति को जहर, प्रेमी संग मिलकर रची खौफनाक साजिश 

BCCI Fired Rahul Dravid मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया के लिए नया कोच नियुक्त करने वाली है। बताया जा रहा है कि विश्वकप प्रतियोगिता के बाद राहुल द्रविड़ की छुट्टी होने वाली है। राहुल द्रविड़ के पास अपनी कोचिंग क्षमता को साबित करने का एशिया कप 2022, टी 20 विश्व कप 2022 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में बड़ा मौका था, लेकिन इन तीनों ही मौकों पर भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Read More: Raipur News : छात्रों ने परीक्षा को लेकर किया प्रदर्शन, कॉलेज प्रबंधन पर लगाए ये गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

वनडे विश्व कप 2023 राहुल द्रविड़ के लिए आखिरी मौके की तरह है। अगर भारतीय टीम विश्व कप जीतने में कामयाब नहीं रहती है तो फिर बतौर कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी हो सकती है। बता दें कि राहुल द्रविड़ का बतौर कोच बीसीसीआई के साथ करार 2023 वनडे विश्व कप (World Cup 2023) तक है।

इस दिग्गज को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का नया हेड को बनने की रेस में जो नाम सबसे आगे है वो नाम वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का है। राहुल द्रविड़ के साथ लंबे समय तक भारतीय बल्लेबाजी की ताकत रहे वीवीएस लक्ष्मण फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु के निदेशक हैं। कोच बनने से पहले राहुल द्रविड़ भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु के निदेशक थे। वीवीएस लक्ष्मण को क्रिकेट का लंबा अनुभव है, वे तीनो फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्हें कोचिंग का अनुभव भी है जिस वजह से हेड कोच के रुप में उनका नाम आगे चल रहा है।

Read More: CG: फिर छला गया रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम, अगले साल मार्च तक 16 मुकाबले लेकिन राजधानी में एक भी नहीं.. देखें शेड्यूल..

वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया की कोचिंग कई दौरों पर कर चुके हैं। लक्ष्मण आयरलैंड, जिंबाब्वे, श्रीलंका और न्यूजीलैंड दौरों पर भारतीय टीम की कोचिंग कर चुके हैं और जीत भी दिला चुके हैं। इसके अलावा IPL में भी ये दिग्गज खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद का मेंटर रहा है। उनकी मेंटरशिप में एसआरएच ने 2016 का IPL जीता था।

Read More: Pendra News: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, जमीनी विवाद को लेकर की थी युवक की हत्या

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक