WTC फाइनल के लिए टीम चुनने में हुई बड़ी गलती, इस खिलाड़ी की कमी हरा सकती है मैच, पूर्व कोच के बयान ने मचाया हड़कंप

Anil Kumble on WTC final :  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए चुनी गई टीम को लेकर बड़ा

  •  
  • Publish Date - May 12, 2023 / 06:30 PM IST,
    Updated On - May 12, 2023 / 06:30 PM IST

नई दिल्ली : Anil Kumble on WTC final :  भारतीय क्रिकेट टीम के पास 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का बड़ा मौका है। टीम इंडिया अगले महीने 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन में खेलने उतरेगी, जहां उसके सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का चयन कर लिया है।

यह भी पढ़ें : हम यही चाहेंगे की पाकिस्तान मजबूत रहे, वहां पर अमन आए, इमरान खान जिंदा रहें… 

पूर्व कोच अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान

Anil Kumble on WTC final :  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए चुनी गई टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस दिग्गज स्पिनर का मानना है कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को टीम में ना चुनकर चयनकर्ताओं ने बड़ी गलती कर दी है। बता दें कि साहा फिलहाल आईपीएल-2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं।

इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

Anil Kumble on WTC final :   कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा, ‘ऋद्धिमान साहा को देखिए वह ना केवल स्टम्प्स के पीछे बल्कि बल्ले से भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने लगातार अच्छा खेल दिखाया है। उन पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। मुझे लगता है कि चयनकर्ता WTC फाइनल के लिए उन्हें ना चुनकर गलती कर गए हैं।’ साहा ने अभी तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में 11 मैचों में 273 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : iPhone यूजर्स के लिए Paytm ने लॉन्च किया शानदार फीचर, अब बिना UPI पिन के ट्रांसफर होंगे पैसे… 

राहुल हुए चोटिल तो इस खिलाड़ी को दिया मौका

भारत के इस पूर्व दिग्गज स्पिनर ने आगे कहा, ‘ऋद्धिमान साहा को भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना चाहिए था। केएस भरत टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन साहा स्टंप्स के पीछे शानदार हैं। उन्हें जब भी मौका मिला तो वह बल्ले से असाधारण रहे हैं।’ बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया। फिलहाल टीम में 2 खिलाड़ी बतौर विकेटकीपर चुने गए हैं- ईशान किशन और केएस भरत।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम

Anil Kumble on WTC final :   रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और ईशान किशन (विकेटकीपर) ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें