Commonwealth Games 2022 : भारत को मिला चौथा मेडल, बिंदिया रानी देवी ने जीता सिल्वर

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतियों का जलवा लगातार बरकरार है। भारत ने अपना चौथा मैडल हासिल कर लिया है।

  •  
  • Publish Date - July 31, 2022 / 04:27 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:16 PM IST

नई दिल्ली :  Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतियों का जलवा लगातार बरकरार है। भारत ने अपना चौथा मैडल हासिल कर लिया है। बिंदियारानी देवी ने वूमेन्स वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत लिया। बिंदियारानी ने स्नैच में 86 का स्कोर किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 116 का स्कोर बनाया। यानी कि उन्होंने कुल 202 किलो का स्कोर करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है।

यह भी पढ़े :  पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, शिकायत के बाद पहुंचा जेल, अब परिजन बना रहे पीड़िता पर दबाव 

वेटलिफ्टरों ने दिलाए हैं चरों पदक

Commonwealth Games 2022: खास बात यह है कि कॉमनवेल्थ 2022 मे भारत को चारों पदक अब तक वेटलिफ्टरों ने दिलाए हैं। जहां टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चनू ने 49 किलो भारवर्ग में सोना जीता था। वहीं संकेत महादेव और गुरुराजा पुजारी क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे थे।

यह भी पढ़े : जवानों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी रूप में हुई मारे गए आतंकवादी की पहचान 

जाने कैसा रहा बिंदियारानी का सफर

Commonwealth Games 2022: मणिपुर की बिंदियारानी देवी भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के केंद्र में अपनी ट्रेनिंग करती हैं। लेकिन जब कोरोना महामारी की वजह से जब इस केंद्र को बंद कर दिया गया, तो बिंदियारानी ने स्टार भारोत्तोलक मीराबाई चानू की कोच रह चुकीं अनीता चानू के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लिया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें