Copa America latest Update 2021 : कोलंबिया के खिलाफ अर्जेंटीना की नजरें मेस्सी पर | Copa America latest Update 2021 : Argentina eyes Messi against Colombia

Copa America latest Update 2021 : कोलंबिया के खिलाफ अर्जेंटीना की नजरें मेस्सी पर

Copa America latest Update 2021 : कोलंबिया के खिलाफ अर्जेंटीना की नजरें मेस्सी पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 6, 2021/5:24 am IST

Copa America latest Update 2021

ब्रासीलिया, छह जुलाई ( एपी )अर्जेंटीना के लिये खेलते हुए पहली बार बार्सीलोना वाला फॉर्म दिखा रहे लियोनेल मेस्सी पर उनकी टीम की सारी उम्मीदें टिकी होंगी जब कोपा अमेरिका फुटबॉल के सेमीफाइनल में कोलंबिया के गोलकीपर डेविड ओस्पिना का तिलिस्म तोड़ना होगा।

ओस्पिना और कोलंबिया ने अब तक उम्दा प्रदर्शन किया है । इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना शनिवार को फाइनल में ब्राजील से होगा जिसने पेरू को 1 . 0 से मात दी ।

ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार ने जीत के बाद कहा था कि वह फाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला चाहते हैं ।

मेस्सी इस समय जबर्दस्त फॉर्म में हैं और चार गोल करने के अलावा चार में सहायता कर चुके हैं । इक्वाडोर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में उन्होंने एक गोल किया और दो बार सहायता की ।

दूसरी ओर उरूग्वे के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ओस्पिना ने शूटआउट में दो पेनल्टी बचाई । निर्धारित समय तक मैच गोलरहत ड्रॉ था ।

मेस्सी को अर्जेंटीना के साथ पहले बड़े खिताब का इंतजार है । अर्जेंटीना ने 1993 कोपा अमेरिका के बाद से खिताब नहीं जीता है । वहीं कोलंबिया ने 2001 में कोपा अमेरिका जीता था ।

अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी ने कोलंबिया की तारीफ करते हुए उसे कठिन प्रतिद्वंद्वी बताया । उन्होंने कहा ,‘‘ हम जीत की इस लय को बरकरार रखते हुए खेलेंगे ।’’

कोच ने कहा कि डिफेंडर क्रिस्टियन रोमेरो अभी चोट से उबर नहीं सके हैं जिनकी जगह जर्मन पेजेला खेल सकते हैं ।

कोलंबिया के कोच रेनाल्डो रूएडा ने कहा ,‘‘अर्जेंटीना काफी प्रतिस्पर्धी टीम है । काफी परिपक्व है और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा ।’’

एपी मोना

मोना