Copa America latest update : मेस्सी की अर्जेंटीना को चिली ने ड्रॉ पर रोका | Copa America latest update : Messi's Argentina held to draw by Chile

Copa America latest update : मेस्सी की अर्जेंटीना को चिली ने ड्रॉ पर रोका

Copa America latest update : मेस्सी की अर्जेंटीना को चिली ने ड्रॉ पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 15, 2021/7:27 am IST

Copa America latest update

रियो दि जिनेरियो , 15 जून ( एपी ) लियोनेल मेस्सी के फ्री किक पर शानदार गोल के बावजूद चिली ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के पहले मैच में अर्जेंटीना को 1 . 1 से ड्रॉ पर रोका ।

निल्टन सांतोस स्टेडियम पर खेले गए इस मैच से पहले अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को श्रृद्धांजलि दी गई जिनका 60 वर्ष की उम्र में नवंबर में निधन हो गया था ।

इस महीने के आखिर में 34 वर्ष के हो रहे मेस्सी के पास शायद कोपा अमेरिका के रूप में अर्जेंटीना के लिये खिताब जीतने का आखिरी मौका है । उन्होंने पहले मैच से पूर्व कहा था कि राष्ट्रीय टीम के लिये खिताब जीतना उनका सबसे बड़ा सपना है । बार्सीलोना के लिये वह कई क्लब खिताब जीत चुके हैं ।

मेस्सी ने 33वें मिनट में फ्री किक पर चिली के डिफेंस को छकाते हुए शानदार गोल किया । अर्जेंटीना ने चोटिल स्ट्राइकर एलेक्सिस सांचेज के बिना भी चिली पर दबाव बनाये रखा । दूसरे हाफ में हालांकि चिली की टीम ने शानदार वापसी की और वीडियो रिव्यू पर एक पेनल्टी हासिल की । आर्टुरो विडाल का शॉट गोलकीपर ने रोक लिया लेकिन एडुआर्डो वर्गास के रिवर्स शॉट पर चिली ने 57वें मिनट में बराबरी का गोल किया ।

मेस्सी आखिर तक गोल करने के मौके बनाते रहे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला ।

अर्जेंटीना को अब शुक्रवार को उरूग्वे से खेलना है जबकि चिली का सामना बोलिविया से होगा । पराग्वे की टीम सोमवार को अर्जेंटीना से खेलेगी ।

एपी

मोना

मोना