Engineer Shahbaz Ahmed will replace Hardik Pandya in Team India

टीम इंडिया में हार्दिक की जगह लेगा ये इंजीनियर , साऊथ अफ्रिका के खिलाड़ियों की उड़ी नींद

Shahbaz Ahmed replace Hardik Pandya : भारतीय टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी हुई है। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय

Edited By: , September 27, 2022 / 09:20 AM IST

नई दिल्ली : Shahbaz Ahmed replace Hardik Pandya : भारतीय टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी हुई है। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की सीरीज खेली। इसी सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया। अब भारत वर्ल्ड कप से पहले अपनी अंतिम सीरीज खेलने के लिए तैयार है। 3 मैचों की सीरीज कल से शुरू हो रही है। इस सीरीज में भारत साऊथ अफ्रिका से भिड़ेगा। इस सीरीज को वर्ल्ड कप से पहले की आखिरी तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े : उत्पादों के पाउचों पर छपी तस्वीरों को लेकर ‘बवंडर बाबा’ ने खोला मोर्चा, देश भर की कर रहे यात्रा, जानें क्या दे रहे सन्देश? 

साऊथ अफ्रिका के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक

Shahbaz Ahmed replace Hardik Pandya :  इसी बीच बड़ी खबर आई थी की भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक को आराम देने का फैसला किया है। उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिली है। वे इस सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं। इससे पहले आईपीएल 2022 में वे विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और कमाल का प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़े : शारदीय नवरात्रि 2022 : पाना चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी, या फिर धन लाभ, तो नवरात्रि में करें ये उपाय, प्रसन्न होगी माता रानी 

शाहबाज ने की है इंजीनरिंग की पढ़ाई

Shahbaz Ahmed replace Hardik Pandya :  27 साल के शाहबाज अहमद क्रिकेट खेलने के दौरान इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रहे थे। लेकिन क्रिकेट उनकी पहली पसंद थी। इस कारण वे क्लास कम ही जा पाते थे। हालांकि बाद में उन्होंने पढ़ाई पूरी की। मूलत: हरियाणा के रहने वाले शाहबाज के लिए हालांकि क्रिकेट में आना आसान नहीं रहा। क्रिकेट में करियर बनाने के लिए दोस्त के कहने पर वे बंगाल चले गए। दिसंबर 2018 में उन्होंने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। तब से वे भारत की ओर से खेलने का सपना देख रहे हैं।

यह भी पढ़े : ज्यादा ब्याज के लालच में करोड़ों की ठगी, ऐसे बनाया जा रहा था लोगों को शिकार, ग्रामीणों ने सुनाई आपबीती 

आरसीबी ने शाहबाज को खरीदा था 2.40 करोड़ रुपए मे

Shahbaz Ahmed replace Hardik Pandya :  आईपीएल 2022 से पहले ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शाहबाज अहमद को 2.40 करोड़ रुपए मे खरीदा था। उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था। यानी उन्हें टीम ने 10 गुना महंगे में खरीदा था। आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैच में 27 की औसत से 219 रन बनाए थे। 45 रन की बेस्ट पारी खेली थी। स्ट्राइक रेट 121 का रहा था। इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 4 विकेट भी झटके थे। टीम टी20 लीग में प्लेऑफ तक पहुंची थी। उनके ओवरऑल टी20 के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने 56 मैच में 20 की औसत से 512 रन बनाए हैं। नाबाद 60 रन की बेस्ट पारी खेली है और 30 की औसत से 30 विकेट लिए हैं। 7 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें