3 Crore Fraud Case

ज्यादा ब्याज के लालच में करोड़ों की ठगी, ऐसे बनाया जा रहा था लोगों को शिकार, ग्रामीणों ने सुनाई आपबीती

3 Crore Fraud Case: हिंदी फिल्म " फिर हेरा फेरी" की तर्ज पर नीमच की प्राइवेट कंपनी द्वारा रकम दोगुना करने का झांसा देकर 3 करोड़ रुपये की ठगी

Edited By: , September 27, 2022 / 07:56 AM IST

नीमच। 3 Crore Fraud Case: हिंदी फिल्म ” फिर हेरा फेरी” की तर्ज पर नीमच की प्राइवेट कंपनी द्वारा रकम दोगुना करने का झांसा देकर 3 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है । RGPL ने नीमच की भोली-भाली जनता के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की है, जिसका मुख्य आरोपी सिद्धार्थ चौधरी निवासी जोधपुर राजस्थान द्वारा पूर्ण सुनियोजित तरीके से कंपनी बनाकर जनता को रुपये दुगना करने का लालच देकर अपने जाल में फंसाता था।

सेंधा नमक डालकर फलों का सेवन करने वाले हो जाएं सावधान! चुकानी पड़ सकती है महंगी कीमत

पहले ब्याज देकर दिया झांसा

3 Crore Fraud Case: आरोपी द्वारा नीमच में एजेंट भी नियुक्त कर रखे थे जो जनता से इन्वेस्ट करने के नाम पर बैंक में 26हजार रुपये प्रत्येक व्यक्ति से जमा करवाए गए जिसका 40% के हिसाब से 10 हजार अतिरिक्त पैसा फरियादी के बैंक में जमा कर देते थे। पहली बार रुपया दुगना होता देख इन लोगों को फ्रॉड कंपनी पर अटूट विश्वास हो गया। बता दे कि 26 हजार रुपये 10% के हिसाब से 35 हजार रुपये मिल रहे थे। लगभग यह सिलसिला 1 वर्ष तक इसी तरह चलता रहा और लोगों की रकम बढ़ती गई।

Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि में इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना नाराज हो सकती हैं देवी मां 

3 Crore Fraud Case: फरवरी 2022 तक लोगों ने लाखों रुपए इस कंपनी में जमा कर चुके थे, लेकिन मार्च के बाद इनके अकाउंट में पैसा आना बंद हो गया। जिसे देख कंपनी के सीईओ से पैसा ना आने की कारण जानना चाहा तो उसका कहना था कि बैंक ने पैसा रोक लिया है इसी कारण आपका पैसा अभी नहीं आ रहा है। इसी तरह रोज नित्य नए बहाने बनाने लगा, लेकिन 20 सितंबर के बाद से सिद्धार्थ चौधरी का कोई अता पता नहीं चला। लोगों ने अपनी आप बीती उप पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनिष्क को बताया। जिसे सुन उन्होंने आश्वासन दिया की आरोपियों की तलाश कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…