england-beat-india-by-100-runs

IND vs ENG: दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हराया, टॉप ऑर्डर फ्लॉप, रोहित और पंत का नहीं खुला खाता !

धारदार गेंदबाजी के आगे भारत का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया। जिसकी वजह से टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का स्वाद चखना पड़ा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 15, 2022/3:31 am IST

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से करारी शिकस्त दी है। पिछले मैच में भारत की ओर से 6 विकेट चटकाने वाले जसप्रीत बुमराह के जैसे ही इंग्लैंड की ओर से आज के मैच में रीस टाँपली ने भारत के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखलाया । रीस टाँपली के धारदार गेंदबाजी के आगे भारत का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया। जिसकी वजह से टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का स्वाद चखना पड़ा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more: विष्णु मंदिर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़, घटना को अंजाम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 50 ओवर में 246 रन पर रोक दिया। भारत को नियत 50 ओवर में 247 रन बनाने का लक्ष्य मिला। भारत ने लक्ष्य प्राप्ति के लिए पारी की शुरुआत की, लेकिन भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

टॉप ऑर्डर में रोहित और पंत का नहीं खुल सका खाता

पिछले मैच में तेज रफ्तार से रन बनाने वाले भारत के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का खाता नहीं खुल सका। इनके अलावा भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हुआ। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मात्र 9 रन बनाए।

Read more: Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने बनाई ये व्यवस्था, 16 जुलाई से होगा रूट डायवर्जन, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

विराट ने फिर किया निराश

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली का बल्ला आज फिर नहीं चल सका। 16 रन की निजी पारी के बाद विराट कोहली आउट हो गए। विराट के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 रन बनाए तो वही हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने 29-29 रन की पारी खेली। देखते ही देखते भारतीय सेना महज 146 रनों पर सिमट गई। इस प्रकार टीम इंडिया को 100 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद बोले रोहित शर्मा

इंग्लैंड के हाथों हार मिलने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने शुरू में काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज मोईन और विली ने सजी हुई पारी खेली। रोहित ने कहा- मुझे लगा था कि पिच में खेल होने के बाद बेहतर होती जाएगी, लेकिन पिच ने हमें चौका दिया। टॉप ऑर्डर के किसी बल्लेबाज को लंबी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी जो हमसे नहीं हो पाई। जिससे हमें हार मिली। अब मैनचेस्टर में होने वाला अगला मैच रोमांचक होगा, जिसके लिए हमें बेहतर करने के लिए प्रयास करना होगा।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…