इंग्लैंड क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता को हटाया गया | England cricket team's national selector removed

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता को हटाया गया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता को हटाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 21, 2021/8:39 am IST

लंदन, 21 अप्रैल (एपी) इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता को हटा दिया गया है। पुनर्गठन की प्रक्रिया के तहत यह कदम उठाया गया है जिसके कारण एक शताब्दी से अधिक समय के बाद इस पद की कोई जरूरत नहीं रह गई थी।

एड स्मिथ तीन साल तक राष्ट्रीय चयनकर्ता की भूमिका निभाने के बाद अप्रैल के अंत में पद छोड़ेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भविष्य में टीम के चयन की जिम्मेदारी टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की होगी। सिल्वरवुड टीम के संबंधित कप्तानों जो रूट (टेस्ट) और इयोन मोर्गन (एकदिवसीय और टी20) के साथ मिलकर काम करेंगे।

इंग्लैंड टीम के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की टीमों के चयन की मौजूदा प्रक्रिया 120 साल से भी अधिक समय से थी। इस प्रणाली के अपने फायदे हैं लेकिन आधुनिक तकनीक और हमारे पास सूचना जुटाने के पहले से अधिक संसाधन होने के कारण इंग्लैंड की पुरुष टीमों की सफलता के लिए पुनर्गठन सर्वश्रेष्ठ हित में था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नए ढांचे में जवाबदेही और स्पष्ट होगी जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की सीनियर पुरुष टीमों के चयन की जिम्मेदारी उठाएंगे।’’

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)