हजारे ट्राफी फाइनल : हिमाचल के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा तमिलनाडु |

हजारे ट्राफी फाइनल : हिमाचल के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा तमिलनाडु

हजारे ट्राफी फाइनल : हिमाचल के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा तमिलनाडु

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 25, 2021/3:56 pm IST

जयपुर, 25 दिसंबर (भाषा) तमिलनाडु की मजबूत टीम रविवार को यहां होने वाले विजय हजारे ट्राफी राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी।

हिमाचल की टीम अपने पहले खिताब की कवायद में मैदान पर उतरेगी। ऋषि धवन की अगुवाई वाली टीम ने सेमीफाइनल में सेना को 77 रन से करारी शिकस्त दी थी। दूसरी तरफ तमिलनाडु ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में सौराष्ट्र को दो विकेट से हराया था।

इस सत्र में शुरू में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट जीतने वाली तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्राफी जीतकर दूसरा खिताब हासिल करने के लिये प्रतिबद्ध होगी।

तमिलनाडु की टीम ने अब तक खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है। बाबा अपराजित ने दक्षिण अफ्रीका में भारत ए के दौरे से लौटने के बाद अच्छा खेल दिखाया है। कर्नाटक के खिलाफ शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन पिछले मैच की असफलता को भुलाकर बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

उसके बल्लेबाजी क्रम में अपराजित के जुड़वां भाई और पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले बाबा इंद्रजीत, कप्तान विजय शंकर, अनुभवी दिनेश कार्तिक, आक्रामक बल्लेबाज शाहरूख खान और वाशिंगटन सुंदर शामिल हैं। वाशिंगटन ने सेमीफाइनल में 70 रन की शानदार पारी खेली थी।

हिमाचल के अपेक्षाकृत कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण को इन बल्लेबाजों पर हावी होने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

तमिलनाडु के तीनों स्पिनरों साई किशोर, एम सिद्धार्थ और वाशिंगटन का सामना करना भी हिमाचल के बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं होगा।

हिमाचल के लिये कप्तान ऋषि धवन का प्रदर्शन काफी मायने रखता है। अगर उनकी टीम को पहली बार विजय हजारे ट्राफी जीतनी है तो धवन को बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

हिमाचल की टीम प्रशांत चोपड़ा की फॉर्म से खुश होगी जिन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में मैच विजेता पारियां (क्रमश: 99 और 78 रन) खेली थी। चोपड़ा फाइनल में भी अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

हिमाचल के अन्य बल्लेबाजों शुभम अरोड़ा, दिग्विजय रांगी, अमित कुमार और आकाश वशिष्ठ को भी हालांकि इस महत्वपूर्ण मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

मैच सुबह नौ बजे शुरू होगा।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)