जब मैदान पर धोनी ने शमी को लगाई थी फटकार, कहा था- बहुत लोग मेरे सामने आए, खेलकर चले भी गए, झूठ मत बोल…

जब मैदान पर धोनी ने शमी को लगाई थी फटकार, कहा था- बहुत लोग मेरे सामने आए, खेलकर चले भी गए, झूठ मत बोल...

  •  
  • Publish Date - May 10, 2020 / 12:00 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:18 PM IST

नई दिल्ली: ‘महेंद्र सिंह धोनी’ टीम इंडिया का वो खिलाड़ी, जिनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट को एक नई उंचाई मिली है। इस खिलाड़ी को पूरी दुनिया में जहां अपने खेल के नाम से जाना जाता है, वहीं धोनी ‘कैप्टन कूल’ के नाम से भी विश्वविख्यात हैं। टीम इंडिया के गेदबाजों की कितनी भी पिटाई हो, लेकिन धोनी को धैर्य खोते शायद ही किसी ने देखा हो। लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि धोनी ने शमी की एक गलती पर उनकी खिंचाई करते हुए कहा था कि देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने, बहुत लोग खेलकर चले भी गए, झूठ मत बोल।

Read More: mothers day special: विधवा मां ने मजदूरी कर तीन बेटियों को बनाया अधिकारी, प्रशासनिक सेवा में एक साथ हुआ चयन

शमी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हम साल 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर थे। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे थे। इस दौरान एक गलती होने पर धोनी ने बीच मैदान पर ही मुझे फटकार लगाई थी। मैच के दौरान विराट ने मैकुलम का कैच पर छोड़ दिया था, इस समय मैकुलम 14 रनों पर खेल रहे थे। इसका भारत को अगले दिन भारी कीमत चुकानी पड़ी थी। क्योंकि वहां मैकुलम ने तीहरा शतक जड़ दिया था।

Read More: सरकारी नौकरी, 303 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उन्होंने आगे बताया कि इस बात से शमी पहले से ही निराश थे जिसके बाद एक बार फिर एक और खिलाड़ी ने मैकुलम का कैच छोड़ दिया, अब शमी ने सीधे मैकुलम को बाउंसर डाला जो धोनी के सिर के ऊपर से होती हुई चौके के लिए चली गई। शमी ने आगे कहा कि, इसके बाद माही भाई मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे पूछा कि ऐसा गेंद क्यों किया। मैंने जवाब दिया कि वो गेंद मेरे हाथ से फिसल गई थी।

Read More: एसबीआई ने फिक्स डिपॉजिट (एफडी) के ब्याज दरों में की कटौती, 12 मई से कम मिलेगा ब्याज.. देखिए

इसके बाद धोनी ने मुझे कहा कि, देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने। बहुत लोग खेलकर चले भी गए, झूठ मत बोल। उन्होंने मुझे गुस्से में ये कहा था। इसके बाद उन्होंने कहा कि, बेटा तुम्हारे सीनियर कप्तान हैं हम। ये बेवकूफ किसी और को बनाना। बता दें कि शमी ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम सेशन में अपने बंगाल टीम के साथी मनोज तिवारी से पूरी घटना का खुलासा किया है।

Read More: ज्योतिरादित्य सिंधिया-नंद कुमार साय ने फोन पर जाना अजीत जोगी का हाल, नंद कुमार ने शुरू किया महामृत्युंजय मंत्र का जाप