आईपीएल- 13 में आंखों देखा नहीं बल्कि टीवी देखा हाल सुनेंगे, स्टेडियम से नहीं होगी कॉमेंट्री !

आईपीएल- 13 में आंखों देखा नहीं बल्कि टीवी देखा हाल सुनेंगे, स्टेडियम से नहीं होगी कॉमेंट्री !

  •  
  • Publish Date - July 23, 2020 / 09:17 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:48 PM IST

नई दिल्ली। यूएई में होने जा रहे आईपीएल- 13 में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। शोर और चीयरलीडर्स का डांस भी देखने को नहीं मिलेगा। वहीं टीवी पर आईपीएल मैचों की जो कॉमेंट्री आप सुनेंगे वह भी आंखों देखी ना होकर टीवी देखी होगी । दरअसल कोरोना संकट के चलते मैदान पर कम से कम स्टाफ रखा जा रहा है। इस वजह से आईपीएल से जुड़े ज्यादातर कॉमेंटेटर अपने-अपने घरों से ‘वर्चुअल कॉमेंट्री’ करेंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में  साउथ अफ्रीका में खेले गए 3T मैच में यह प्रयोग किया था, जो पूरी तरह सफल रहा है।

ये भी पढ़ें- शमशाद ने अमित बनकर प्रिया को फंसाया, राज खुलने पर मां-बेटी की कर द…

बता दें कि बीते शनिवार को साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में तीन टीमों के बीच खेले गए इस चैरिटी मैच में बड़ौदा से इरफान पठान, कोलकाता से दीपदास गुप्ता और मुंबई से संजय मांजरेकर ने अपने-अपने घरों में बैठकर कॉमेंट्री की थी।

भारत में लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी के चलते आईपीएल-13 का आयोजन मुश्किल होता जा रहाहै। फिलहाल देश में किसी भी तरह के खेल आयोजनों को मंजूरी नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई अपने पूर्व में किए गए कॉन्ट्रैक्ट को तोड़ने के मूड में नहीं दिख रही है। बीसीसीआई इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को यूएई में आयोजित करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें- एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 45 हजार 601 मामले सामने आए, इस राज्य म…

 इस बार कोरोना संकट को देखते हुए यह आईपीएल प्रतियोगिता दर्शकों के बिना ही आयोजित होगी। स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा। क्रिकेट के दर्शक इस लीग को टीवी पर ही देख सकेंगे। हालांकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के बृजेश पटेल ने कहा कि हम यूएई सरकार की गाइडलाइन्स को देखेंगे कि दर्शकों के आने की संभावना है या नहीं लेकिन अगर इसकी अनुमति नहीं भी होगी तो भी फ्रेंचाइजी बगैर दर्शकों के खेलने को तैयार हैं।

ये भी पढ़ें- BJP पार्षद ने नगर आयुक्त को मारा चप्पल, पुलिस ने पति-पत्नी को किया …

आईपीएल में कॉमेंटेटर मैदान से भी लाइव कॉमेंट्री करते हैं। बदले हालातों में इस बार आईपीएल में यह लाइव चैट देखने को नहीं मिलेगी ! इसके अलावा टॉस और मैच प्रेजेंटेशन में माइक का इस्तेमाल देखने को संभवत: नहीं मिलेगा और दोनों कैप्टन स्पाइ कैमरे पर अपने-अपने विचार रखेंगे। मैच से पहले और मैच खत्म होने पर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते दिखते थे, लेकिन इन परिस्थितियों में खिलाड़ी ऐसा करते दिखाई नहीं देंगे।