विश्व कप हॉकी का उद्घाटन आज, माधुरी और शाहरुख देंगे प्रस्तुति, बुधवार से होगा 16 टीमों के बीच मुकाबला

विश्व कप हॉकी का उद्घाटन आज, माधुरी और शाहरुख देंगे प्रस्तुति, बुधवार से होगा 16 टीमों के बीच मुकाबला

  •  
  • Publish Date - November 27, 2018 / 09:09 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:37 PM IST

भुवनेश्वर। विश्व कप हॉकी का उद्घाटन आज (मंगलवार) को शाम 5.30 बजे होगा। उद्घाटन समारोह में आकर्षण का केंद्र होंगे बॉलीवुड स्टार माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान। हॉकी विश्वकप को देखते हुए भुवनेश्वर पर हॉकी का खुमार छा चुका है। 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप में सोलह टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। 28 नवंबर को भारत अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने सोमवार शाम भुवनेश्वर पहुंच चुकी हैं, वे आज उद्घाटन समारोह में अपनी प्रस्तुति देंगी। माधुरी ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ प्रस्तुति देंगी। इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नूपुर महाजन हैं और माधुरी इसमें धरती मां की भूमिका में होंगी।

वहीं शाहरुख खान आज भुवनेश्वर पहुंचेंगे और कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मुंबई रवाना हो जाएंगे। उद्घाटन समारोह में ओडिया फिल्म कलाकार सब्यसाची मिश्रा और अर्चिता साहू भी अपना कार्यक्रम देंगे। जबकि ‘बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने बुधवार को कटक में होने वाले दूसरे उद्घाटन समारोह में भाग लेने की पुष्टि कर दी है’।

यह भी पढ़ें : कभी आतंकवादी रहे लांसनायक नजीर वानी शहीद, 21 तोपों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई 

मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान भुवनेश्वर और कटक में कार्यक्रम पेश करेंगे। पुलिस महानिदेशक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा करते हुए कहा कि टीमों के लिए हवाई अड्डे से लेकर होटल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा स्टेडियम की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।