15 साल बाद टेस्ट मैच में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीम, ये देश कर सकता है मेजबानी

India vs Pakistan Test match after 15 years : भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच के आयोजन की खबरें आ रही हैं।

  •  
  • Publish Date - December 29, 2022 / 09:54 AM IST,
    Updated On - December 29, 2022 / 09:55 AM IST

नई दिल्ली : India vs Pakistan Test match after 15 years : भारत और पाकिस्तान के बीच चलते आ रहे सीमा विवाद के चलते लंबे समय से कोई क्रिकेट सीरीज नहीं हुई। पिछले 15 सालों में दोनों टीमों के बीच एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। दोनों टीमें सिर्फ ICC के बड़े टूर्नामेंट में भिड़ती हुई नजर आती है। हालांकि, दोनों टीमों को एक बार फिर आपस में भिड़ता देखने का दर्शकों का सपना जल्द पूरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : हवालात में कटेंगी चर्च के पादरी, पत्नी और उनके चार सहयोगियों की रातें, धर्मांतरण कराने के आरोप में हुए गिरफ्तार

India vs Pakistan Test match after 15 years : भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच के आयोजन की खबरें आ रही हैं। ऐसे में ये क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी बात होगी की भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगे। खास बात ये है कि दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच करवाने के लिए एक देश आगे आया है।

यह भी पढ़ें : पत्नी की मौत के बाद बेटी से हवस पूरी करता था ​पिता, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

मेजबानी के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया

India vs Pakistan Test match after 15 years : एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न क्रिकेट क्लब और विक्टोरियन सरकार ने भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनौपचारिक पूछताछ की है। अक्टूबर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले की सफलता के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि इस मैच को देखने के लिए 90,293 फैंस स्टेडिम में पहुंचे थे। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन एमसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने खुलासा किया कि क्लब और साथ ही विक्टोरिया सरकार ने न्यूट्रल वेन्यू टेस्ट की मेजबानी के बारे में सीए से पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण के बीच उच्च शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, कॉलेजों की परीक्षा को लेकर दिए ये अहम निर्देश

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कही ये बात

India vs Pakistan Test match after 15 years : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘यह दोनों देशों पर निर्भर करेगा कि वह किस पर सहमत हों। लेकिन अगर न्यूट्रल वेन्यू पर भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट होता है, तो हम निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में इसकी मेजबानी करने के अवसर में रुचि लेंगे। वर्ल्ड कप के लिए यहां दोनों टीमों के समर्थक अद्भुत थे और विशाल बहुमत के वह प्रशंसक ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं।’ ऐसे में ये साफ है कि होनों टीमों के बीच टेस्ट मैच खेलने का आखिरी फैसला BCCI और PCB के हाथों में ही रहने वाला है।

यह भी पढ़ें : कोरोना को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग, प्रोटोकॉल का पालन करवाने का दिया निर्देश 

दोनों टीमों के बीच 2012 में आखिरी बार हुई थी सीरीज

India vs Pakistan Test match after 15 years : दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिती रहती है। इसके चलते भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार साल 2012 में सीरीज खेली गई थी। तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तब तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। उसके बाद से कभी भी ये दोनों देश आमने-सामने नहीं आए हैं। हालांकि दोनों देश लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें