उड़ान निलंबित होने से पोलैंड में ओलंपिक क्वालीफायर विश्व रिले में भाग नहीं ले सकेंगे भारतीय एथलीट

उड़ान निलंबित होने से पोलैंड में ओलंपिक क्वालीफायर विश्व रिले में भाग नहीं ले सकेंगे भारतीय एथलीट

  •  
  • Publish Date - April 28, 2021 / 03:16 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:06 PM IST

नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (भाषा) हिमा दास और दुती चंद जैसे भारतीय एथलीटों की टीम पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालीफाईंग प्रतियोगिता विश्व एथलेटिक्स रिले में भाग नहीं ले सकेगी क्योंकि देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय टीम की एम्सटर्डम के लिये उड़ान स्थगित कर दी गयी है।

भारत की महिला चार गुणा 100 मीटर और पुरुष चार गुणा 400 मीटर दौड़ रिले टीमों को गुरुवार को तड़के केएलएम उड़ान से एम्सटर्डम के लिये रवाना होना था लेकिन नीदरलैंड की सरकार ने भारत से उड़ानों को निलंबित कर दिया है जो सोमवार से प्रभावी हो गया है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने पोलैंड़ के सिलेसिया पहुंचने के लिये किसी भी अन्य मार्ग की वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था करने की कोशिश की । भारत से पोलैंड के लिये सीधी उड़ान नहीं है । टूर्नामेंट एक और दो मई को होना है।

एएफआई अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने कहा ,‘‘ हम इस समय बहुत निराश हैं । भारत से पोलैंड के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है । सर्वश्रेष्ठ उपायों के बावजूद दूसरी उड़ान से टीम को भेजा नहीं जा सकता ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले 24 घंटे से हम विकल्प तलाश रहे हैं । आयोजकों, विश्व एथलेटिक्स, विभिन्न वाणिज्य दूतावासों से लगातार बात कर रहे हैं । कहीं से कुछ नहीं हो सका ।’’

महिला टीम में हिमा और दुती के अलावा एस धनलक्ष्मी, अर्चना सुसींद्रन, हिमाश्री रॉय और ए टी दानेश्वरी शामिल थी । भारत को चार गुणा 400 मीटर पुरुष रिले में भी भाग लेना था। महिला चार गुणा 400 मीटर टीम दो खिलाड़ियों के अनफिट होने के कारण हट गयी थी।

विश्व रिले में शीर्ष आठ पर रहने वाली टीमें तोक्यो ओलंपिक के लिये सीधे क्वालीफाई करेंगी।

भाषा मोना सुधीर

सुधीर