IPL 2023 Final : आज होगा महामुकाबला, ऐसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग 11

IPL 2023 Final : IPL 2023 की चैंपियन टीम आज सबके सामने होगी। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में

  •  
  • Publish Date - May 28, 2023 / 09:52 AM IST,
    Updated On - May 28, 2023 / 09:54 AM IST

नई दिल्ली : IPL 2023 Final : IPL 2023 की चैंपियन टीम आज सबके सामने होगी। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह महामुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूदा जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 Final : आज गुरु से भिड़ेगा शिष्य, 1 लाख दर्शकों के सामने होगी पांड्या ब्रिगेड की अग्नि परीक्षा 

ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग

IPL 2023 Final :  चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाजों ने इस सीजन में टीम को एक नहीं कई बार बेहतरीन शुरुआत दिलाई है। डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ही घातक फॉर्म में हैं। ऐसे में यही दोनों बल्लेबाज फाइनल में भी सलामी जोड़ी के तौर पर उतर सकते हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर आईपीएल 2023 में घातक फॉर्म दिखाकर WTC फाइनल में टीम इंडिया में जगह पा चुके अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। इस सीजन में उन्होंने कई तेज पारियां खेली हैं।

यह भी पढ़ें : जल्द लॉन्च होगा Creta का इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में मिलेगी दमदार रेंज, कीमत होगी मात्र इतनी 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जिम्मेदारी

IPL 2023 Final :  बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल आर्डर बल्लेबाजों की तो यहां भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वालों की भरमार है। शिवम दुबे को इस मैच में खिलाया जा सकता है। वह कुछ गेंदें खेलकर ही मैच का रुख पलट देते हैं। इनके बाद मोईन अली और रवींद्र जडेजा दोनों ही बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। ये दोनों खिलाड़ी भी प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं, जबकि खुद धोनी इस मैच में तो खेलने उतरेंगे ही। धोनी ने इस सीजन में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है, लेकिन उन्होंने आखिरी कुछ गेंदें खेलकर ही टीम के लिए जरूरी रन जोड़े हैं।

यह भी पढ़ें : शनि और सूर्यदेव की कृपा से इन राशि वालों की आज से खत्म हो रही साढ़े साती, धन धान्य से भर जाएगा घर

ये गेंदबाज हैं धोनी का भरोसेमंद

IPL 2023 Final :  धोनी के इस सीजन में सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रहे मथीशा पथिराना को इस मैच में खिलाए जाने की पूरी संभावना है। पथिराना ने डेथ ओवर्स में अपनी खतरनाक यॉर्कर्स से बल्लेबाजों की नाक में दम की है। इनके अलावा तुषार देशपांडे और शुरुआत में ही टीम को विकेट दिलाने वाले दीपक चाहर भी प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी में महेश तीक्षणा धोनी के एक स्पेशल बॉलर के रूप में खेल सकते हैं जबकि ऑलराउंडर मोईन अली और रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभालते नजर आ सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें