BCCI Will Take Action On Ishan Kishan

ईशान किशन कर रहे मनमानी, नहीं मान रहे कोच द्रविड़ की बात, BCCI ले सकती है बड़ा एक्शन

BCCI Will Take Action On Ishan Kishan : द्रविड़ ने ईशान को लेकर कहा था कि अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 07:48 PM IST, Published Date : February 8, 2024/7:48 pm IST

नई दिल्ली : BCCI Will Take Action On Ishan Kishan : दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर हुई टेस्ट सीरीज से जब से ईशान किशन ने टीम इंडिया से अपना नाम वापस लिया है, तबसे उनको लेकर कई प्रकार की बाते सामने आ रही है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे से अपना नाम टेस्ट मैचों की सीरीज वापस लेने के बाद ईशान किशन को पहले अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिली और उसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार को चमकेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत, लक्ष्मी जी की कृपा से होगी अपार धन की वर्षा 

ईशान को लेकर राहुल ने कही थी ये बात

BCCI Will Take Action On Ishan Kishan :  राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर साफ कहा था कि अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा और उसके बाद ही टीम इंडिया में उनके दरवाजे खुलेंगे। हालांकि, ईशान किशन इसके बाद भी रणजी ट्रॉफी से दूर हैं। वहीं अब खबर है कि ईशान किशन बीते कुछ सप्ताह से हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं। 25 वर्षीय कीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ हफ्तों से बड़ौदा में रिलायंस स्टेडियम में अपने कौशल को निखारने के लिए बड़ौदा में रह रहे हैं।

बता दें, हार्दिक पांड्या को ही मुंबई इंडियंस ने आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। ईशान किशन भी मुंबई इंडियंस का ही प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि, इस बात का कोई संकेत नहीं है कि वह कब एक्शन में लौटने का इरादा रखते हैं, लेकिन माना जा रहा है कि ईशान किशन अब आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें : ‘हैलो मैं एसपी बोल रहा हूं… पैसे दो वरना झूठे केस में फंसा दूंगा’, जानें कौन दे रहा लोगों को धमकी 

किरण मोरे अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं ईशान

BCCI Will Take Action On Ishan Kishan :  एक रिपोर्ट के अनुसार, किशन बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं, जो गुजरात शहर में क्रिकेटरों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। ईशान यहां पर पांड्या बंधुओं के साथ अभ्यास कर रहे हैं। किरण मोरे ने भी यह बात कंफर्म की है। हालांकि, उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा है। किरण मोरे इस समय मुंबई इंडियंस की महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम के साथ मुंबई में हैं।

बता दें, ईशान किशन ने पिछले साल नवंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। ईशान किशन दिसंबर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने इस दौरे की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया। ईशान किशन ने मानसिक थकान को इसका कारण बताया था। राहुल द्रविड़ ने जब ईशान किशन को लेकर सवाल हुआ था तो मुख्य कोच ने साफ किया था कि उन्हें वापसी के लिए घरेलू सर्किट में खेलना होगा, जिसके बाद ही उनके चयन के लिए विचार किया जाएगा। हालांकि, राहुल द्रविड़ की इस टिप्पणी के बाद भी ईशान किशन ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया। ईशान किशन ने झारखण्ड के लिए रणजी भी नहीं खेला है. झारखण्ड 9 फरवरी से सीजन का अपना आखिरी रणजी मैच खेलेगी और ईशान इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को लगाएं इन चीजों का भोग, मिलेगा आशीर्वाद, पूरी होगी हर मनोकामना

ईशान पर हो सकता है बड़ा एक्शन

BCCI Will Take Action On Ishan Kishan :  ईशान किशन को लेकर इस बात पर भी चर्चा चल रही है कि क्या उनकी लगातार अनुपस्थिति के चलते उन्हें बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से भी हाथ धोना पड़ेगा। वर्तमान में, ईशान केंद्रीय अनुबंध में ग्रेड सी में हैं और उन्हें हर साल सालाना 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के दूसरे टेस्ट में केएस भरत ने बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है ऐसे में ईशान के पास इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में खेलने का अच्छा मौका होता, लेकिन ऐसा समझा जाता है कि वह इस अवसर से चूक गए हैं।

राहुल द्रविड़ ने उनकी संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा,”मैं इशान किशन के मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहता। जब भी वह तैयार होता है, तो मैंने यह नहीं कहा कि उसे घरेलू क्रिकेट खेलना है, मैंने कहा कि जब भी वह तैयार है… उसे कुछ क्रिकेट खेलकर वापस आने की जरूरत है। चुनाव उसका है। हम उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं। हम उसके संपर्क में हैं।” राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,”हम जानते हैं कि यह क्या है। उसने अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, ठीक है? फिलहाल, यह ऐसा कुछ नहीं है जिस पर हम विचार करेंगे. वह शायद तैयार नहीं है। वह तय करता है कि उसे कब तैयार होना है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp