कोहली आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे , रोहित तीसरे स्थान पर

विराट कोहली ICC बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर.. रोहित तीसरे स्थान पर कायम

कोहली आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे , रोहित तीसरे स्थान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 26, 2022/3:29 pm IST

दुबई, 26 जनवरी ( भाषा ) भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के साथ आईसीसी एक दिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है ।

पढ़ें- ओमिक्रॉन की दस्तक के बावजूद, स्कूलों को यथासंभव सुरक्षा के साथ खुला रखना जरूरी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 116 रन बनाये । भारतीय वनडे टीम की कप्तानी संभालने जा रहे रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेले लेकिन उन्होंने तीसरा स्थान कायम रखा है।

पढ़ें- राफेल से लेकर जैगुआर सहित 75 विमानों ने किया किया शौर्य का प्रदर्शन.. 60 मीटर से 300 मीटर तक फ्लाई पास्ट 

कोहली के 836 रेटिंग अंक है जबकि रोहित के 801 रेटिंग अंक है । पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 873 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है । दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन शीर्ष दस में पहुंचकर दसवें स्थान पर हैं । क्विंटोन डिकॉक चार पायदान चढकर पांचवें स्थान पर हैं । डिकॉक ने श्रृंखला में सर्वाधिक 229 और डुसेन ने 218 रन बनाये । दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा 21 पायदान चढकर 59वें स्थान पर हैं । उन्होंने तीन मैचों में 153 रन बनाये । गेंदबाजी में लुंगी एंगिडि चार पायदान चढकर 20वें स्थान पर पहुंच गए । भारत के भुवनेश्वर कुमार चार पायदान गिरकर 22वें स्थान पर हैं ।

पढ़ें- फिटनेस में हीरो को भी देते हैं मात.. जानिए देश के पुलिसकर्मी जो हैं बॉडी-बिल्डर

केशव महाराज 18 पायदान की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर हैं । न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दूसरे स्थान पर हैं ।हरफनमौलाओं की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेलुक्वायो तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर हैं । टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में डेविड मलान तीन पायदान गिरकर चौथे स्थान पर है । जोस बटलर भी तीन पायदान गिरकर शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं ।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की कामयाबी का साक्षी बना राजपथ..गणतंत्र दिवस पर निकली झांकी ने लाखों दर्शकों का मन मोहा

टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में इंग्लैंड के हरफनमौला पांचवें नंबर पर हैं जबकि उनसे पहले मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा हैं ।