ICC Under-19 T20 World Cup

ICC Under-19 T20 WC : महज 8 रन पर ढेर हुई ये टीम, 6 खिलाड़ियों का नहीं खुला खाता, हुआ बुरा हाल

ICC Under-19 T20 World Cup : शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 4, 2022/5:12 pm IST

बंगी (मलेशिया)  ICC Under-19 T20 World Cup : नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में आठ रन पर आउट हो गयी।

पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की टीमें भाग ले रही हैं। पांच देशों की इस प्रतियोगिता को जीतने वाली टीम 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा चिकनपॉक्स, जानें इसके लक्षण

ICC Under-19 T20 World Cup :  नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था। टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा। यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया।

दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका। यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाये।

नेपाल की छह बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया। मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाये।

यह भी पढ़ें: Hijab Controversy: हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची 6 छात्राएं निलंबित, बार-बार कर रहीं थी दिशानिर्देशों का उल्लंघन

ICC Under-19 T20 World Cup :  यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने चार ओवर में दो मेडन के साथ दो रन देकर पांच विकेट चटकाये। नयी गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिये।

यह भी पढ़ें: नाजायज संबंध पर दो महिलाओं ने की युवक की हत्या, लाश को बोरे में बंद कर 40 किमी दूर फेंका

ICC Under-19 T20 World Cup  : नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गयी तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के बीच जूनियर स्तर पर महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं। नेपाल में खिलाड़ियों के पास बेहतर पिच की सुविधा नहीं हैं, फिर भी टीम इस निराशाजनक प्रदर्शन से पहले एक मैच जीतने में कामयाब रही, जिसका उन्हें श्रेय मिलना चाहिये।

यूएई की टीम दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय की लड़कियों से भरी हुई हैं और वे जीत के दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, 20 लोग घायल, शादी समारोह से लौट रहे थे