पाकिस्तान को इस देश की क्रिकेट टीम ने दिया झटका, टेस्ट मैच खेलने से किया इनकार

पाकिस्तान को इस देश की क्रिकेट टीम ने दिया झटका, टेस्ट मैच खेलने से किया इनकार

  •  
  • Publish Date - August 23, 2019 / 12:08 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:22 PM IST

नईदिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के सा​थ टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया है। श्री लंका टीम अगले महीने से वनडे व टी20 सीरीज के लिए पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी। इसके तहत 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। लेकिन उसने दो टेस्‍ट मैच खेलने से इनकार कर दिया है। इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री हारिन फर्नांडो के अनुसार उनकी टीम सीमित ओवर की सीरीज खेलने को तैयार है। लेकिन दो टेस्‍ट मैच खेलने के लिए टीम को पाकिस्‍तान भेजने की स्थिति में नहीं हैं।

read more: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान से मारने की धमकी, BCCI को मिला धमकी भरा Email

सुरक्षा कारणों का जिक्र करते हुए फर्नांडो ने बताया कि दो टेस्‍ट मैच संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा सकते हैं जहां पर पाकिस्‍तान ने 2009 के बाद से अपनी कई घरेलू सीरीज खेली हैं। बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच सितंबर-अक्‍टूबर में 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे कराची और टी20 मैच लाहौर में होंगे। पिछले दिनों श्रीलंका क्रिकेट के एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने लाहौर और कराची का दौरा किया। इस दल ने बोर्ड, पुलिस एवं सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात की। इनकी रिपोर्ट के आधार पर श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे के बारे में फैसला किया गया।

read more: टी-20 वर्ल्ड कप में युवा ब्रिगेड को मिल सकता है मौका, टीम इंडिया के…

गौरतलब है कि समय से अंतरराष्‍ट्रीय टीमें सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्‍तान का दौरा नहीं कर रही हैं। अक्‍टूबर 2017 में श्रीलंका ने लाहौर में एक टी20 मैच खेला था। श्रीलंकन टीम पर मार्च 2009 में लाहौर में ही आतंकी हमला हुआ था। उस हमले में 8 लोग मारे गए थे और श्रीलंका के 7 खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ के लोग घायल हो गए थे। लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हाथ में बंदूक लिए करीब 12 लोगों ने टीम बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं। अचानक हुए इस हमले में छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों की जान गई थी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/PbjdLxyqZPQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>