पोवेल की आतिशी पारी, वेस्टइंडीज ने खड़ा किया 159 रनों का स्कोर, भारत के लिए 'करो या मरो' का मैच |

पोवेल की आतिशी पारी, वेस्टइंडीज ने खड़ा किया 159 रनों का स्कोर, भारत के लिए ‘करो या मरो’ का मैच

live cricket score IND vs WI match: जॉनसन चार्ल्स (12) ने चहल के खिलाफ छक्का और अक्षर के खिलाफ चौका लगाया लेकिन खतरनाक साबित होने से पहले कुलदीप की फिरकी पर पगबाधा हो गये।

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 10:27 PM IST, Published Date : August 8, 2023/10:05 pm IST

live cricket score IND vs WI match:  प्रोविडेंस, 8 अगस्त । कप्तान रोवमैन पोवेल की 19 गेंद में नाबाद 40 रन की आतिशी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने बीच के ओवरों में लगातार अंतराल पर गिरे विकेट से उबरते हुए भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मंगलवार को यहां पांच विकेट पर 159 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

सलामी बल्लेबाजी ब्रेंडन किंग (42) और काइल मायर्स (25) ने 46 गेंद में 55 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन कुलदीप यादव (28 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने मैच में वापसी की।

पोवेल ने आखिरी दो ओवरों में तीन छक्के जड़कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने 19 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाये। किंग ने 42 गेंद की पारी में पांच चौका और एक छक्का लगाया जबकि मायर्स ने 20 गेंद की पारी में तीन चौका और एक छक्का जड़ा।

भारत के लिए कुलदीप के अलावा अक्षर पटेल ( 24 रन पर एक विकेट) और मुकेश कुमार (19 रन पर एक विकेट) विकेट लेने में सफल रहें। भारतीय टीम श्रृंखला में 0-2 से पीछे है और श्रृंखला गंवाने से बचने के लिए उसे इस मैच को जीतना होगा।

read more:  Chhattisgarh Assembly Election 2023: बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, 9 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान..देखें list

live cricket score IND vs WI match: टॉस गंवाने के बाद हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर नयी गेंद से मोर्चा संभालते हुए किफायती ओवर डाला। किंग ने अर्शदीप सिंह के खिलाफ चौका लगाने के बाद तीसरे ओवर में अक्षर  का स्वागत चौके से किया। मायर्स ने युजवेंद्र चहल का चौथे ओवर में छक्के के साथ स्वागत किया लेकिन पावरप्ले में वेस्टइंडीज की टीम बिना किसी नुकसान के 38 रन ही बना सकी।

सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये कुलदीप यादव के खिलाफ मायर्स ने चौका जबकि किंग ने इसी ओवर में अपनी पारी का पहला छक्का लगाया। अक्षर ने अगले ओवर में चौका खाने के बाद मायर्स को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलायी।

जॉनसन चार्ल्स (12) ने चहल के खिलाफ छक्का और अक्षर के खिलाफ चौका लगाया लेकिन खतरनाक साबित होने से पहले कुलदीप की फिरकी पर पगबाधा हो गये।

शानदार लय में चल रहे निकोलस पूरन (20) ने 13वें ओवर में कुलदीप के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने 15वें ओवर में पूरन को गच्चा दे दिया। पूरन बड़ा शॉट खेलने के लिए क्रीज से बाहर निकले लेकिन चूक गये। विकेट के पीछे संजू सैमसन ने कोई गलती नहीं की। कुलदीप ने इसी ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ कर किंग की पारी का अंत किया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह कुलदीप का 50वां विकेट है।

read more: खुफिया एजेंसियों ने श्रीलंका में एक बार फिर हिंसक विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी थी: विक्रमसिंघे

कप्तान पंड्या ने 18वें ओवर में पहली बार गेंद मुकेश कुमार को थमाई और इस तेज गेंदबाज ने अपनी पहली ही गेंद पर शिमरोन हेटमायर (नौ रन) को चलता कर दिया। टीम का स्कोर अब पांच विकेट पर 123 रन था और 17 गेंद का खेल बचा हुआ था।

रन बनाने की जिम्मेदारी अब कप्तान पोवेल पर थी और इस बल्लेबाज ने मुकेश के खिलाफ चौका लगाने के बाद 19वें ओवर में अर्शदीप के खिलाफ दो छक्के जड़कर 17 रन बटोरे। उन्होंने आखिरी ओवर में मुकेश के खिलाफ भी छक्का लगाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।