बेंगलुरु में पादुकोण की देखरेख में अभ्यास करेगी पीवी सिंधु

बेंगलुरु में पादुकोण की देखरेख में अभ्यास करेगी पीवी सिंधु

  •  
  • Publish Date - November 19, 2023 / 11:27 AM IST,
    Updated On - November 19, 2023 / 11:27 AM IST

हैदराबाद, 19 नवंबर (भाषा) ओलंपिक में तीसरा पदक हासिल करने की कवायद में लगी भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु पेरिस में अगले साल होने वाले खेलों से पहले हैदराबाद की बजाय बेंगलुरु में दिग्गज प्रकाश पादुकोण की देखरेख में अभ्यास करेगी।

सिंधु ने सितंबर में पादुकोण की निगरानी में एक सप्ताह तक अभ्यास किया था और एशियाई खेलों से पहले उन्होंने संकेत दिए थे कि वह आगे उनकी देखरेख में ही अभ्यास कर सकती है। इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अब सोशल मीडिया के जरिए इसका खुलासा किया है।

सिंधु ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा,‘‘उन लोगों के लिए जो सोच रहे हैं और लगातार मुझसे पूछ रहे हैं, आखिरकार इसका खुलासा हो गया है।’’

उन्होंने कहा,‘‘प्रकाश सर मेरे लिए मेंटर (मार्गदर्शक) की भूमिका निभा रहे हैं। मैंने अगस्त के आखिर से उनके साथ अभ्यास शुरू कर दिया था। वह मेरे लिए मेंटर से भी बढ़कर हैं। वह मेरे लिए गाइड, गुरु और इससे भी बढ़कर एक सच्चे दोस्त हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उनके पास मुझसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का जादू है।’’

सिंधु ने पुलेला गोपीचंद के मुख्य कोच रहते हुए रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीता था। इस साल फरवरी में वह अपने कोरियाई कोच पार्क ताए सांग से अलग हो गई थी, जिनके रहते हुए उन्होंने तोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था।

भाषा

पंत

पंत