Team India Head Coach: फिर हुई राहुल द्रव‍िड़ की ताजपोशी, बीसीसीआई ने बढ़ाया भारतीय टीम के हेड कोच का कार्यकाल

Team India Head Coach: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल वाला दिन यानी 19 नवंबर 2023 टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ के कार्यकाल का आखिरी दिन था। इसके बाद से ही सवाल उठ रहे थे कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा?

  •  
  • Publish Date - November 29, 2023 / 02:50 PM IST,
    Updated On - November 29, 2023 / 03:20 PM IST

Team India Head Coach: टीम इंडिया के अगले हेड कोच को लेकर सस्पेंस  खत्म हो चुका है, बीसीसीआई ने राहुल द्रव‍िड़ को टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यकाल बढ़ा दिया है।  BCCI ने वीवीएस लक्ष्मण को लेकर भी तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि आशीष नेहरा ने बीसीसीआई का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल वाला दिन यानी 19 नवंबर 2023 टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ के कार्यकाल का आखिरी दिन था। इसके बाद से ही सवाल उठ रहे थे कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा? वही चर्चा वीवीएस लक्ष्मण के नाम पर भी चल रही थी।, वहीं रिपोर्ट ऐसी भी हैं कि टी20 के कोच के लिए आशीष नेहरा से संपर्क किया गया था, लेकिन इस प्रस्ताव को उन्होंने ठुकरा दिया है।

read more: Damoh Rape Case: एक बार फिर दरिंदगी की सारी हदे पार, आरोपी ने मूक बधिर छात्रा को बनाया अपनी हवस का शिकार, ये है पूरा मामला

इसके पहले खबर थी कि बीसीसीआई ने हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाने की पेशकश की , हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि द्रविड़ ने यह प्रस्ताव स्वीकार किया है या नहीं। जाहिर है कि बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के ख‍िलाड़‍ियों के साथ रखना चाहता है, इसकी एक अहम वजह यह भी है कि राहुल द्रव‍िड़ ने पिछले दो सालों में जो टीम इंडिया का सेटअप बनाया, उसमें कंटीन्यूटी की जरूरत है, अगर कोई नया हेड कोच फिर नया आता है तो इससे यह चीजे बदल जाएंगी।

वहीं एक अन्य रिपोर्ट में यह बात भी कही गई है कि टीम इंडिया के टी20 के कोच के लिए आशीष नेहरा से भी संपर्क किया गया था, जिन्होंने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया।

बता दें कि राहुल द्रविड़ के कोचिंग के दूसरे कार्यकाल में उनका काम भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से शुरू होगा, भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से शुरू हो रहा है। इस दौरे पर भारत को 3 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मुकाबले खेलने हैं, इसके अलावा इस दौरे पर 2 टेस्ट भी खेले जाएंगे। साउथ अफ्रीका दौरे के बाद राहुल द्रविड़ घर मेें इंग्लैंड के स्वागत की तैयारी करेंगे, जिसे अगले साल जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले 5 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आना है।

read more: Malvika raaj getting married today: हल्दी फंक्शन में खुलेआम दूल्हे को किया किस, K3G की ‘छोटी करीना’ 30 की उम्र में कर रही शादी