दिग्विजय को हराकर रामनाथन चैम्पियन बने |

दिग्विजय को हराकर रामनाथन चैम्पियन बने

दिग्विजय को हराकर रामनाथन चैम्पियन बने

:   Modified Date:  October 22, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : October 22, 2023/4:05 pm IST

धारवाड़, 22 अक्टूबर (भाषा) एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन रविवार को यहां आईटीएफ धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर के फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त हमवतन दिग्विजय प्रताप सिंह की कड़ी चुनौती से निपटकर चैम्पियन बने।

  चौथी वरीयता प्राप्त रामनाथन ने दिग्विजय को 7-6 (5), 7-6 (6) से मात दी। उन्हें चैम्पियन बनने पर 3600 अमेरिकी डॉलर का चेक और 20 एटीपी अंक का फायदा हुआ। दिग्विजय को उपविजेता रहने पर 2120 अमेरिकी डॉलर और 12 एटीपी अंक मिले।

यह पहली बार था जब ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे से भिड़ रहे थे और मुकाबला कड़ा रहा क्योंकि मैच के दौरान कोई सर्विस ब्रेक नहीं हुई।

दूसरे टाई-ब्रेक में दिग्विजय ने 4-1 की बढ़त बना ली थी लेकिन रामनाथन उनकी गलतियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

रामनाथन ने इस जीत के बाद कहा, ‘‘ मैं पिछले कुछ सप्ताह से अपने खेल को लेकर संघर्ष कर रहा था। इस जीत से मुझे भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए आत्मविश्वास मिलेगा।’’

कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस संघ (केएसएलटीए) ने फाइनल के बाद हांग्झोउ एशियाई खेलों में पुरुष युगल में रजत पदक जीतने पर रामनाथन को सम्मानित किया और उन्हें एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)