ईस्ट बंगाल के कोच बनने की दौड़ में रिवेरा और विदाकोविच

ईस्ट बंगाल के कोच बनने की दौड़ में रिवेरा और विदाकोविच

  •  
  • Publish Date - September 13, 2020 / 10:03 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:23 PM IST

कोलकाता। पिछले आई-लीग फुटबॉल सत्र में ईस्ट बंगाल को दूसरा स्थान दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोच मारियो रिवेरा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पदार्पण को तैयार इस टीम के साथ एक बार फिर यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार है लेकिन सर्बिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रिस्तो विदाकोविच का पलड़ा उनसे भारी लग रहा है।

पढ़ें- आईसीएआई ने 2018-19 के लिये सालाना जीएसटी रिटर्न जमा…

ईस्ट बंगाल का श्री सीमेंट द्वारा अधिग्रहण के बाद टीम ने अभी कोच नियुक्त नहीं किया है। रिवेरा ने मैड्रिड से पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ मुझे ईस्ट बंगाल के प्रशंसकों से हर दिन कई संदेश मिलते हैं जो मुझे वापस आने के लिए कहते हैं।

पढ़ें- कंगना विवाद पर बोले उद्धव ठाकरे, मेरी चुप्पी का मतल…

लेकिन इस समय कुछ भी तय नहीं है।’’ पिछले सत्र से पहले रिवेरा के मुख्य कोच अलेजांद्रो मेनेंडिज के सहायक थे, लेकिन लगातार तीन के हार बाद फ्रेंचाइजी ने रिवेरा को मुख्य कोच बना दिया था। इसके बाद टीम का प्रदर्शन शानदार रहा और ईस्ट बंगाल ने उन्हें 2020-21 सत्र में बरकरार रखने का भरोसा दिया था।

पढ़ें- बॉलीवुड की ‘क्वीन’ का पुराना वीडियो वायरल, बॉलीवुड .

इस 43 साल के कोच ने कहा, ‘‘ मैं भारत वापस जाने के लिए हमेशा तैयार हूं। मेरी भविष्य की योजनाएँ कोचिंग ही है, जब भी किसी क्लब से बुलावा आयेगा तो मैं अपने इस जुनून का हर दिन का लुत्फ उठाउंगा।’’ यह पता चला है कि सर्बियाई कोच विदाकोविच ने ईस्ट बंगाल के कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने फिलीपींस फुटबॉल लीग में सेरेस-नेग्रोस को तीन खिताब दिलाए और 2017 एएफसी कप में आसियान जोनल चैम्पियनशिप का खिताब हासिल किया।